Online Games खेल कर कमा सकते हैं ढेर सारा पैसा, यहां जानें तरीका
Advertisement

Online Games खेल कर कमा सकते हैं ढेर सारा पैसा, यहां जानें तरीका

आप इस ऐप को इंस्‍टॉल करके क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, कबड्डी भी ऑनलाइन खेल सकते हैं. इसमें ढेरों कैश प्राइज के अलावा असली पैसा जीत सकते हैं अगर आप चाहें तो इसमें अपनी पूरी एक टीम बना सकते हैं.

ऑनलाइन गेम

नई दिल्ली: इन दिनों बहुत से ऑनलाइन गेम्स (Online Games) मौजूद हैं, जिन्‍हें खेल कर आप अच्‍छी कमाई कर सकते हैं. इनमें आपको खुद को रजिस्‍टर करना होता है और समय-समय पर ऐपको अपडेट भी करना होता है. इन गेम में आप जितना अच्‍छा खेलेंगे उतना अधिक पैसा कमा सकते हैं. कहा जाता है ना किसी भी चीज की अधिकता आपको मुश्किल में डाल सकती है. गेम को एन्‍जॉय करने के लिए खेलें. बस ख्‍याल रखें कि इसकी लत न पड़े.

  1. Dream11 टीम सेट करनी होगी 
  2. क्विजविन पेटीएम से जुड़ा हुआ है
  3. 8 मिलियन के करीब रमी प्‍लेयर 
  4.  

कुछ पॉपुलर ऑनलाइन गेम्‍स, जिन्‍हें खेल कर आप पैसे कमा सकते हैं-

Dream 11
ड्रीम 11 (Dream 11) के चर्चे इन दिनों हर जगह हैं. इन दिनों कई लोगों के करोड़पति होने की खबरें खूब आईं हैं. दरअसल ड्रीम 11 की शुरुआत 2008 में हर्ष जैन और भवित सेठ ने की थी. आज इसके यूजर्स की संख्‍या करोड़ों में है. यह कपंनी दुनियाभर की नामी कंपनियों में गिने जाने लगी है. अगर आप सोच रहे होंगे कि आईपीएल के दौरान बस क्रिकेट के लिए ड्रीम 11 ऐप में गेम खेल सकते हैं तो ऐसा नहीं है. आप इस ऐप को इंस्‍टॉल करके क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, कबड्डी भी ऑनलाइन खेल सकते हैं. इसमें ढेरों कैश प्राइज के अलावा असली पैसा जीत सकते हैं अगर आप चाहें तो इसमें अपनी पूरी एक टीम बना सकते हैं. इसे खेलने के लिए आपको आने वाले मैच सलेक्‍ट करने होगी इसके बाद अपनी Dream11 टीम सेट करनी होगी इसके लिए आपको 100 क्रेडिट भी मिलेंगे.

Quiz Win
गेम के शौकीन तो हर हाल में गेम खेलते ही हैं, अगर गेम के साथ-साथ पैसा कमाने के मौका भी मिले तो उससे अच्‍छा और क्‍या हो सकता है. क्विजविन में ऑनलाइन गेम खेलना और जीतना इतना भी मुश्किल नहीं है. क्विजविन ऑनलाइन गेम पेटीएम (Paytm) से जुड़ा हुआ है. मजेदार बात यह है कि कुछ आसान सवालों के जवाब देकर आप पेटीमएम कैश (Paytm Cash) भी जीत सकते हैं.

Poker bazai
इसके यूजर फ्रेंडली इंरफेस के कारण सभी ऑनलाइन गेम्‍स में यह सबसे अधिक पंसद किया जा रहा है. इस वजह से इसे खेलना आसान रहता है और एक बढि़या अनुभव भी रहता है. इसमें बतौर यूजर आप पोकर के अलावा कई दूसरे टूर्नामेंट भी खेल सकते हैं. अच्‍छी बात यह है कि इसमें किसी दिक्‍कत के वक्‍त आपको कस्‍टमर केयर सपोर्ट भी मिलता है. यानी गेम से जुड़ा कोई भी सवाल हो आप फोन कर पूछ सकते हैं.

Classic rummy
इमसें आप मात्र 5 रुपये का भुगतान करके टूर्नामेंट भी खेल सकते है. क्‍लासिक मनी सबसे ज्‍यादा अपने बोनस को लेकर पॉपुलर है साथ ही इसमें कई प्रमोशनल एक्‍टीविटी भी चलती रहती हैं. क्‍लासिक रमी भारत की सबसे पुरानी रमी वेबसाइटों में से एक है जहां यूजर गेम खेल कर असली पैसा कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: जल्द शुरू होगी Flipkart Big Diwali Sale, 80% तक मिलेगा डिस्काउंट

Ace2Three
इस गेम में 8 मिलियन के करीब रमी प्‍लेयर जुड़े हुए हैं इसके साथ आप कई तरह के टूर्नामेंट में भी भाग ले सकते है और अलग-अलग तरह के रमी खेल सकते हैं. ये एक पॉपुलर ऑनलाइन रमी गेम है, जहां पर आप रमी खेलकर रियल मनी जीत सकते हैं.

 

Trending news