अब 300 रुपये से कम में बिना बिजली के घर में रहेगा उजाला, रात होते ही ऑन हो जाएगी ये Light
Advertisement

अब 300 रुपये से कम में बिना बिजली के घर में रहेगा उजाला, रात होते ही ऑन हो जाएगी ये Light

Automatic Solar Lights: अगर आपको भी टेंशन है कि गर्मी में ज्यादा बिजली का बिल आएगा, तो हम आपकी इस टेंशन को खत्म करने वाले हैं. हम जिस लाइट के बारे में बताने जा रहे हैं, वो बिना बिजली के चलती है. आइए जानते हैं कैसे...

 

अब 300 रुपये से कम में बिना बिजली के घर में रहेगा उजाला, रात होते ही ऑन हो जाएगी ये Light

Automatic Solar Lights: गर्मी का सीजन आ चुका है और इसी के साथ बिजली का बिल भी ज्यादा आने लगा है. गर्मी में घरों में दिन भर पंखा, कूलर, लाइट और AC चालू रहता है, जिससे बिजली का बिल दोगुना आता है. लेकिन आप स्मार्ट तरीके से अपने बिजली के बिल को बचा सकते हैं. सोलर एनर्जी की मदद से आप बिजली के बिल को काफी कम कर सकते हैं.

  1. आप स्मार्ट तरीके से अपने बिजली के बिल को बचा सकते हैं. 
  2. सोलर एनर्जी की मदद से आप बिजली के बिल को काफी कम कर सकते हैं.
  3. इसे मार्केट या फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है. 

Automatic Solar Lights

हम आपको ऐसी सोलर लाइट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रात होते ही ऑन हो जाती है और दिन होते ही अपने आप बंद हो जाती है. अगर आपने इस लाइट के बारे में नहीं सुना है तो आज हम इसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. इस लाइट की कीमत काफी कम है और इसे मार्केट या फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है. 

Automatic Solar Lights Specifications

यह लाइट धूप से चार्ज होती है. इसे आप दीवार पर लगा सकते हैं. जैसे ही अंधेरा होगा, यह लाइट अपने आप ऑन हो जाएगी. इसमें आपको एक मोशन सेंसर, सोलर पैनल और एक लाइट सेंसर मिलता है. मार्केट में कई प्रकार की सोलर लाइट अवेलेबल हैं. फ्लिपकार्ट से भी इसे खरीदा जा सकता है. इसमें लगी बैटरी धूप से चार्ज होने के बाद जलने के लिए पूरी तरह तैयार हो जाती है. जैसे ही अंधेरा होता है तो इसमें लगा लाइट सेंसर पता लगा लेता है और लाइट को ऑन कर देता है.

Automatic Solar Lights Price In India

यह खास इसका मोशन सेंसर है, जैसे ही लाइट के सामने से कोई गुजरेगा तो लाइट चालू हो जाएगी. आपको बाजार में 300 रुपये से कम में यह लाइट मिल जाएगी. अगर आप लाइट को ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं, तो यह 245 रुपये में उपलब्ध है. इसमें दमदार बैटरी दी गई है, जो सुनिश्चित करती है इसे पूरे दिन चलाया जा सकेग.

Trending news