फेसबुक ने डेस्कटॉप यूजर्स को दिया डार्क मोड का तोहफा, ऐसे करता है काम...

डार्कमोड के उपयोग से अपके फोन की बैटरी लाइफ बेहतर होती है और आपकी आंखों पर जोर भी कम पड़ता है.

फेसबुक ने डेस्कटॉप यूजर्स को दिया डार्क मोड का तोहफा, ऐसे करता है काम...
PIC Credit: pcMag

नई दिल्ली: फेसबुक (facebook) ने अपने यूजर्स को एक खास तोहफा दिया है. इस महीने व्हॉट्सएप में डार्क मोड (Dark Mode) लॉन्च करने के बाद सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने अपने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए यह मोड जारी कर दिया है. यानी अब डेस्कटॉप पर फेसबुक इस्तेमाल करने पर आपको स्क्रीन पर डार्क मोड मिलेगा. कंपनी की यह सेवा 20 मार्च से शुरू हो चुकी है.
 
डार्क मोड का इस्तेमाल करने के लिए आपको फेसबुक को अपडेट करना होगा क्योंकि ये फेसबुक के नई डिजाइन पर उपलब्ध होगा. नए डिजाइन में डार्क मोड को सेटिंग्स में जाकर एक्टिवेट किया जा सकता है. बताते चलें कि इससे पहले फेसबुक की अधिग्रहित एप्स बीते कुछ महीनों में डार्क मोड जारी कर चुके हैं. इसमें इंस्टाग्राम, मेसेंजर और व्हॉट्सएप शामिल हैं. डार्कमोड के उपयोग से अपके फोन की बैटरी लाइफ बेहतर होती है और आपकी आंखों पर जोर भी कम पड़ता है.

जानकारी के अनुसार कंपनी डेक्सटॉप के लिए नया इंटरफेस बनाने की भी तैयारी कर रही है जो पहले के मुकाबले काफी तेज और आसान होने वाला है. मार्केट में ये भी अफवाह सामने आ रही है जिसमे दावा किया जा रहा है कि कंपनी ने नया डेक्सटॉप इंटरफेस तैयार कर लिया है और इसका ट्रायल किया जा रहा है ताकि वे संभावित मुश्किलों और दिक्कतों का पता कर एक बेहतर इंटरफेस बना सकें. इसके लिए फेसबुक ने डेस्कटॉप स्क्रीन पर बैनर लगाया है, जिसमें उनसे पूछा जाएगा कि क्या उन्हें 'नया फेसबुक' चाहिए या नहीं. इसे 'फेसबुक क्लासिक' नाम दिया गया है. नया इंटरफेस इस साल के अंत तक पूरी तरह से लागू हो जाएगा और ये डिफॉल्ट इंटरफेस बन जाएगा.

ये भी पढ़ें:- सिर्फ एक चार्ज में लैपटॉप चलेगा पूरा दिन, इस कंपनी ने लॉन्च किया ये शानदार प्रोडक्ट