Facebook की सालाना बैठक में उठा डेटा सिक्योरिटी का मुद्दा
Advertisement

Facebook की सालाना बैठक में उठा डेटा सिक्योरिटी का मुद्दा

सालाना बैठक में फेसबुक ने डेवलपर्स ने कहा कि वे मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के बीच इंटर ऑपरेबिलिटी लाने की दिशा में काम कर रहे हैं.

चीफ टेक्निकल ऑफिसर ने कहा कि हमारा फोकस डेटा सुरक्षा पर रहता है. (फाइल)

नई दिल्ली: फेसबुक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि सोशल मीडिया कंपनी का मुख्य ध्यान इस बात पर है कि उपयोगकर्ताओं के डेटा का नियंत्रण उनके पास ही रहे. साथ ही कंपनी मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे विभिन्न मंचों के खातों के बीच बिना किसी दिक्कत के आपस में जोड़ने की सुविधा देने की दिशा में काम कर रहा है. फेसबुक ने डेवलपरों की वार्षिक बैठक 'एफ8' में इस बात की घोषणा की थी कि वह तीन मंचों के बीच इंटर ऑपरेबिलिटी लाने की दिशा में काम कर रही है.

फेसबुक के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) माइक श्रोएफर ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि मैं इन मंचों पर अपने दोस्तों से जुड़ा रहूं लेकिन मैं (आंकड़ों पर) नियंत्रण चाहता हूं ... इस दिशा में हम काम कर रहे हैं.'

फेक न्यूज के खिलाफ Facebook की बड़ी कार्रवाई, 6 महीनों में हटाए 300 करोड़ अकाउंट

उन्होंने कहा कि फेसबुक ने इस विषय में चर्चा जल्दी शुरू कर दी है ताकि वह इसकी डिजाइनिंग से पहले इन्क्रिप्शन और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर सरकारों और सुरक्षा विशेषज्ञों के साथ बात कर सके. श्रोएफर ने कहा कि उत्पादों को बनाते समय कंपनी का ध्यान सबसे अधिक उपयोगकर्ताओं की डेटा की सुरक्षा पर होता है.

Trending news