Facebook देगा Google और Apple को टक्कर, जल्द लॉन्च करेगा Smartwatch
Advertisement

Facebook देगा Google और Apple को टक्कर, जल्द लॉन्च करेगा Smartwatch

Facebook अब अपने यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस दिलाने वाली है. Facebook जल्द ही अपनी पहली Smartwatch लॉन्च करने वाली है. कंपनी फिलहाल अपनी नई वॉच पर काम कर रहा है. हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है. Facebook के स्मार्टवॉच में डिस्प्ले के साथ दो कैमरे मिलेंगे.

Facebook देगा Google और Apple को टक्कर, जल्द लॉन्च करेगा Smartwatch

नई दिल्ली: Facebook अब अपने यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस दिलाने वाली है. Facebook जल्द ही अपनी पहली Smartwatch लॉन्च करने वाली है. कंपनी फिलहाल अपनी नई वॉच पर काम कर रहा है. हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है. Facebook के स्मार्टवॉच में डिस्प्ले के साथ दो कैमरे मिलेंगे. एक कैमरे का इस्तेमाल फोटो के लिए और दूसरे फेसबुक पर वीडियो शेयर करने के लिए होगा. आइए आपको बताते हैं इसकी कुछ खास बातें.

Facebook Smartwatch स्पेसिफिकेशन्स
वीडियो कॉल के लिए आगे वाले कैमरा का इस्तेमाल किया जाएगा.  वहीं, पीछे की तरफ लगे 1080p ऑटो-फोकस कैमरा (Auto Focus Camers) का उपयोग कलाई पर स्टेनलेस स्टील फ्रेम से अलग होने पर फुटेज को कैप्चर करने के लिए किया जा सकेगा. फेसबुक अन्य कंपनियों से संपर्क कर रहा है ताकि कैमरा हब को बैकपैक जैसी चीजों से जोड़ने के लिए एक्सेसरीज तैयार की जा सकें. रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की योजना लोगों को इस वॉच का उपयोग इस तरह से करने के लिए प्रोत्साहित करना है जैसे कि अब स्मार्टफोन्स का उपयोग किया जाता है.

Apple और Google से मुकाबला
इस स्मार्टवॉच को लॉन्च करने के पीछे का मकसद स्मार्टवॉच का इस्तेमाल स्मार्टफोन की तरह करना है. फेसबुक की स्मार्टवॉच का मुकाबला एपल और गूगल जैसी कंपनियों से होगा, हालांकि फेसबुक ने आधिकारिक तौर पर अपनी स्मार्टवॉच को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है.

इन खासियत से है भरपूर
कंपनी इस स्मार्ट वॉच को White, Black और Gold कलर ऑप्शन्स में लॉन्च कर सकती है. फेसबुक उस तकनीक का उपयोग करने की भी योजना में है, जिसे उसने CTRL-labs स्मार्टअप से लिया है. इस स्टार्टअप ने बताया है कि आर्मबैंड कलाई की गति के माध्यम से कंप्यूटर को नियंत्रित करने में सक्षम हैं. 

VIDEO

ये भी पढ़ें, इससे सस्ता कुछ नही! कई बड़े फीचर से लैस Tecno का ये फोन, कीमत करेगी हैरान

कब होगी Facebook Smartwatch लॉन्च?
बता दें Facebook की नई स्मार्ट वॉच के कैमरे से फोटोज और वीडियोज लेने का मौका मिलेग. साथ ही इससे ली गईं फोटो और वीडियोज को फेसबुक के ऐप्स के साथ शेयर कर सकते हैं. वॉच में एक कैमरा आगे की तरफ लगा होगा और दूसरा पीछे की तरफ लगा होगा. Facebook अपनी इस स्मार्टवॉच को अगले समर सीजन में लॉन्च करने की तैयारी में है. 

Trending news