फेसबुक अगले तीन साल में 50 लाख लोगों को देगा डिजिटल प्रशिक्षण
Advertisement

फेसबुक अगले तीन साल में 50 लाख लोगों को देगा डिजिटल प्रशिक्षण

दिग्गज सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने शनिवार को कहा कि 2021 तक उसका 50 लाख लोगों को डिजिटल माध्यमों के इस्तेमाल का प्रशिक्षण देने की लक्ष्य है.

फेसबुक अगले तीन साल में 50 लाख लोगों को देगा डिजिटल प्रशिक्षण

नई दिल्ली : दिग्गज सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने शनिवार को कहा कि 2021 तक उसका 50 लाख लोगों को डिजिटल माध्यमों के इस्तेमाल का प्रशिक्षण देने की लक्ष्य है. कंपनी अपने कारोबार के विस्तार और वैश्विक बाजार में अपनी पैठ मजबूत करने के उद्देश्य से यह कदम उठाएगी. भारत को एक प्रमुख बाजार मानने वाली अमेरिकी कंपनी विभिन्न पहलों के जरिए पहले ही दस लाख लोगों को प्रशिक्षण दे चुकी है.

विभिन्न संगठनों के साथ करार कर रहे
भारत, दक्षिण और मध्य एशिया के लिए फेसबुक की सार्वजनिक नीति मामलों की निदेशक अंखी दास ने कहा, 'फेसबुक छोटे कारोबारियों की वैश्विक अर्थव्यवस्था तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और लोगों से संपर्क स्थापित करने के लिए हम विभिन्न संगठनों के साथ करार कर रहे हैं. हम 2021 तक 50 लाख और लोगों को डिजिटल कौशल और वैश्विक बाजार के बारे में प्रशिक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.'

कार्यक्रम को 14 स्थानीय भाषाओं में तैयार किया
उन्होंने कहा कि फेसबुक 10 कार्यक्रमों के जरिए पहले ही 150 शहरों और 48 हजार गांवों में 50 साझीदारों के साथ मिलकर दस लाख लोगों को प्रशिक्षित कर चुका है.
दास ने कहा, 'फेसबुक में हम चाहते हैं कि भारत में प्रत्येक व्यक्ति को हर जगह एक दूसरे से जुड़े होने का एहसास हो. जो भी फेसबुक अथवा इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करता है, हमारा मकसद है कि इससे स्थानीय उद्यमियों को फायदा पहुंचे. उनका डिजिटल कौशल बढ़े ताकि उनका कारोबार और बढ़ सके.' फेसबुक ने इनके लिये प्रशिक्षण कार्यक्रम को 14 स्थानीय भाषाओं में तैयार किया है.

Trending news