Facebook ला रहा एकदम जबर्दस्त फीचर, अब आस-पड़ोस की भी मिलेगी पूरी जानकारी

Facebook और Instagram ने पिछले हफ्ते दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए कई नए फीचर्स और कंटेंट प्रोग्रामिंग लॉन्च किए थे. फेसबुक और इंस्टाग्राम का मकसद इन नए फीचर्स के मकसद से यूजर्स के वर्चुअल दुर्गा पूजा को यादगार बनाना था. 

Facebook ला रहा एकदम जबर्दस्त फीचर, अब आस-पड़ोस की भी मिलेगी पूरी जानकारी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: फेसबुक (Facebook) की वजह से आपके बहुत सारे नए दोस्त बन चुके हैं. परिवार और रिश्तेदार भी इस सोशल मीडिया ऐप के जरिए आपसे जुड़ चुके हैं. लेकिन तमाम फीचर्स होने के बावजूद आप अभी भी अपने आस-पड़ोस के बारे में बहुत कुछ नहीं जान पाते हैं. लेकिन अब आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. फेसबुक अब आपको अपने फ्रेंड्स की एक्टिविटी के अलावा आस-पड़ोस में होने वाली इवेंट्स और कार्यक्रमों से भी अवगत कराएगा.

आ रहा नया Neighborhood फीचर
सोशल मीडिया साइट फेसबुक जल्द नेबरहुड फीचर लॉन्च करने जा रहा है. टेक वेबसाइट pocket-lint.com के अनुसार ये फीचर नेक्सडोर (Nextdoor) ऐप की तरह ही होगा. इस फीचर को फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है. 

 

क्या होंगे फीचर्स
प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूजर्स को इस फीचर का फायदा उठाने के लिए अपना एड्रेस डालना होगा. एक बार सिस्टम में एड्रेस अपडेट होने के बाद यूजर्स को अपने आस-पड़ोस में होने वाले इवेंट्स और प्रोग्राम्स के बारे में भी जानकारी मिलनी शुरू हो जाएगी. 

कुल मिलाकर फेसबुक 2020 में लोगों को साथ मिलकर कम्युनिटी बिल्डिंग पर काम करना चाहता है. नए फीचर में यूजर अपने आसपास के मार्केट प्लेस, ग्रुप्स और अपलोड होने वाले पोस्ट देख सकेंगे. 

ये भी पढ़ें: iPhone 12 खरीदने का बना रहे हैं प्लान? जानें एक नेगिटिव बात जो और कोई नहीं बताएगा

बताते चलें कि फेसबुक और इंस्टाग्राम ने पिछले हफ्ते दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए कई नए फीचर्स और कंटेंट प्रोग्रामिंग लॉन्च किए थे. फेसबुक और इंस्टाग्राम का मकसद इन नए फीचर्स के मकसद से यूजर्स के वर्चुअल दुर्गा पूजा को यादगार बनाना था. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.