WhatsApp पर गलती से न खोलें ये लिंक, आपका Bank Account हो सकता है खाली
Advertisement

WhatsApp पर गलती से न खोलें ये लिंक, आपका Bank Account हो सकता है खाली

ये मैसेज Amazon 30th Celebration का है. इस मैसेज में Congratualstions लिखा हुआ है. अमेजन के लोगो के साथ भेजे गए इस मैसेज में बताया गया है कि सिर्फ कुछ मिनटों के एक सर्वे में हिस्सा लेकर आप Huawei Mate 40 Pro 5G स्मार्टफोन पा सकते हैं.

WhatsApp पर गलती से न खोलें ये लिंक, आपका Bank Account हो सकता है खाली

नई दिल्ली: मैसेजिंग ऐप WhatsApp इन दिनों हर व्यक्ति के जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है. रिश्तेदारों से लेकर ऑफिस के सारे काम अब WhatsApp पर ही हो रहे हैं. लेकिन इस बीच एक जरूरी जानकारी है जो आपके लिए बेहद खास है. WhatsApp पर एक लिंक शेयर किया जा रहा है. दिखने में ये बेहद आकर्षक है. लेकिन इसे क्लिक करने पर आपका बैंक खाता खाली हो सकता है.

  1. WhatsApp में फिर आया फेक लिंक
  2. आपसे जुटाई जा रही है जानकारी
  3. बैंक खाता हो सकता है खाली

अमेजन सर्वे का मैसेज हो रहा है शेयर

gadgetsnow के मुताबिक इन दिनों भारत में WhatsApp यूजर्स को एक खास मैसेज भेजा जा रहा है. ये मैसेज Amazon 30th Celebration का है. इस मैसेज में Congratulations लिखा हुआ है. अमेजन के लोगो के साथ भेजे गए इस मैसेज में बताया गया है कि सिर्फ कुछ मिनटों के एक सर्वे में हिस्सा लेकर आप Huawei Mate 40 Pro 5G स्मार्टफोन पा सकते हैं.

VIDEO

 

क्या है इसका खतरा

अमेजन के नाम से भेजे जा रहे WhatsApp मैसेज के साथ एक URL लिंक भी है. इसे क्लिक करते ही आपके मोबाइल में एक सर्वे पेज खुलता है. सर्वे में कुछ जानकारियां मांगी जा रही हैं. गिफ्ट पाने के लिए इस सर्वे को भरने को भी कहा जा रहा है.

गलती से भी न खोलें ये लिंक

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस लिंक को न खोलें. क्योंकि इस सर्वे में पूछे जा रहे सवाल आपकी निजी जानकारी से जुड़े हैं. इससे आपके अहम डेटा लीक होने का खतरा है.

खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

जानकारों का कहना है कि इस सर्वे से जानकारी जुटाकर ऑनलाइन हैकर्स आपके बैंक खाते में सेंध लगा सकते हैं. दावा किया जा रहा है कि इस सर्वे की जानकारियों के आधार पर आपके बैंक खाते का पैसा निकाला जा सकता है.

ये भी पढ़ें: लंबे समय बाद LG ने निकाला एक सस्ता Smartphone, मिल रहा FREE Screen Replacement

रिपोर्ट के अनुसार कोई भी बड़ी कंपनी सिर्फ एक सर्वे के लिए महंगा मोबाइल नहीं देती. ये मैसेज पूरी तरह से फेक है.

Trending news