iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब कर पाएंगे UPI, RuPay, Netbanking का इस्तेमाल
Advertisement

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब कर पाएंगे UPI, RuPay, Netbanking का इस्तेमाल

Apple प्लेटफॉर्म पर खरीदार अब iOS सेटिंग्स के माध्यम से अपनी पसंदीदा भुगतान विधियों को सेट कर सकते हैं. बस इतना करना है कि Apple आईडी, और भुगतान और शिपिंग टैब पर जाएं जहां आप लॉग इन करें. 

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब कर पाएंगे UPI, RuPay, Netbanking का इस्तेमाल

नई दिल्ली: यदि आप Apple और उनके किसी भी प्रोडक्ट, जैसे कि iPhones, iPads, Mac और अन्य गैजेट्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए यह अच्छी खबर है. Apple ने आखिरकार भारत में तीन नए तरीकों से App Store और iTunes से पेमेंट स्वीकार करना शुरू कर दिया है. Apple पहले क्रेडिट या डेबिट कार्ड को छोड़कर अपने App Store पर किसी भी रूप में पेमेंट स्वीकार नहीं करता था. 

  1. iPhone यूजर्स को होगा ये बड़ा फायदा
  2. इन 3 तरीकों से अब कर पाएंगे Payment
  3. जान लें Payment करने का फायदा

मिलेंगे ये ऑप्शन
पेमेंट ऑप्शन की लिस्ट में अब UPI, RuPay कार्ड, नेट बैंकिंग के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय डेबिट और क्रेडिट कार्ड के पुराने ऑप्शन शामिल हैं. Apple प्लेटफॉर्म पर खरीदार अब iOS सेटिंग्स के माध्यम से अपनी पसंदीदा भुगतान विधियों को सेट कर सकते हैं. बस इतना करना है कि Apple आईडी, और भुगतान और शिपिंग टैब पर जाएं जहां आप लॉग इन करें. एक बार ऐसा करने के बाद, 'एड पेमेंट मैथड' पर क्लिक करें और अपना पसंदीदा Mode चुनें. पेमेंट ऑप्शन में बदलाव की जानकारी इशान अग्रवाल ने ट्विटर पर दी. 

ये भी पढ़ें, Gmail पर भी भेज सकते हैं Group Emails, बेहद आसान है तरीका, जानें क्या करना होगा

इन साइट पर कर सकेंगे यूज
बैलेंस का इस्तेमाल नेटफ्लिक्स और Amazon प्राइम जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं के पेमेंट के लिए भी किया जा सकता है, साथ ही साथ आईक्लाउड, Apple म्यूजिक, Apple टीवी + और Apple आर्केड की मेंबरशिप ले सकते हैं. Apple ने हाल ही में Apple Music के माध्यम से भारत में स्पेचियल ऑडियो और लॉसलेस ऑडियो जोड़ा है. Apple यूजर्स Apple One की सदस्यता भी ले सकते हैं, जो Apple Music, Apple TV+, Apple Arcade और iCloud सदस्यता को जोड़ती है.

Trending news