Zee Rozgar Samachar

Snapchat ला रहा ये नए फीचर्स, रोजाना यूजर्स को मिलेगा 7 करोड़ रुपये जीतने का मौका

इस नए फीचर्स के जरिए यदि किसी का स्‍नैप यानी कि ऐप पर क्लिक या अपलोड किया गया फोटो या वीडियो स्पॉटलाइट (Spotlight) पर फीचर किया जाता है, तो यूजर को लगभग $1 मिलियन (7 करोड़ रुपये से ज्‍यादा) का नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

Snapchat ला रहा ये नए फीचर्स, रोजाना यूजर्स को मिलेगा 7 करोड़ रुपये जीतने का मौका
स्‍नैपचैट लोगो (रायटर्स)

कैलिफोर्निया: लोकप्रिय वीडियो-शेयरिंग ऐप स्‍नैपचैट (Snapchat), स्पॉटलाइट नाम से एक ऐसा फीचर लॉन्च करने जा रहा है जिसकी मदद से Snappers सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए पैसा कमा सकेंगे. इस नए फीचर्स के जरिए यदि किसी का स्‍नैप यानी कि ऐप पर क्लिक या अपलोड किया गया फोटो या वीडियो स्पॉटलाइट (Spotlight) पर फीचर किया जाता है, तो यूजर को लगभग $1 मिलियन (7 करोड़ रुपये से ज्‍यादा) का नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

कमाल की बात ये है कि ऐसा सिर्फ एक दिन नहीं होगा बल्कि कंपनी रोज ऐसा पुरस्‍कार देने की योजना बना रही है.

इतना कुछ होगा इस फीचर में 
इस फीचर में यूजर्स को इंस्टाग्राम के Reels जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. साथ ही यूजर अन्‍य यूजर्स के वीडियो भी देख पाएंगे जो रोजाना होने वाले इस कॉम्‍पटीशन के लिए सबमिट किए गए हैं. इसके लिए यूजर्स को बस स्वाइप करना होगा और उस वीडियो पर टैप करना होगा जिसे वे देखना चाहते हैं.

नया फीचर यूजर्स को उन लोगों के स्‍नैप्‍स देखने की इजाजत देगा जो उनकी लिस्‍ट में नहीं हैं. इससे पहले यूजर केवल उन लोगों के स्‍नैप ही देख पाते थे जिन्हें उनकी अनुमति और नियंत्रण के जरिए उनकी प्राइवेट लिस्‍ट में जोड़ा गया हो. नए फीचर में ज्‍यादा स्‍नैप देखने के लिए 'डिस्कवर' टैब का उपयोग करना होता था. 

ये भी पढ़ें: भारत में अगले महीने Moto G 5G होगा लॉन्च, पॉकेट फ्रेंडली है ये नया स्मार्टफोन

इतने करोड़ लोगों में से चुना जाएगा विजेता 
इस कॉम्‍पटीशन का विजेता, ऐप के लगभग 249 मिलियन यानी कि 24.9 करोड़ यूजर्स में से चुना जाएगा. बशर्ते यूजर इस ऐप का रोजाना उपयोग करता हो. रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी यह पुरस्कार देने का निर्णय इस आधार पर करेगी कि किस स्नैप को सबसे ज्‍यादा व्‍यू मिले हैं. 

इस फीचर के सफल होने की उम्‍मीद इसलिए की जा रही है क्‍योंकि यूजर्स स्‍नैपचैट कैमरे का उपयोग अन्‍य वीडियो-शेयरिंग ऐप जैसे टिकटॉक या इंस्‍टाग्राम के लिए वीडियो बनाने में करते हैं. 

नया 'Spotlight' फीचर सामान्य स्‍नैप की तरह यूजर्स को सार्वजनिक तौर पर टिप्‍पणी करने की अनुमति नहीं देगा. साथ ही स्‍नैपचैट ने यह भी सुनिश्चित किया है कि यूजर्स ना तो पॉलिटिकल कंटेन्‍ट पोस्‍ट कर पाएं और ना ही गलत सूचनाएं फैला पाएं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.