इस तारीख से शुरू हो सकती है Google Pixel 5, Pixel 4a 5G की प्री-बुकिंग

सर्च इंजन कंपनी Google अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 5 और  Pixel 4a 5G की प्री-ऑर्डर बुकिंग 8 अक्टूबर से शुरू कर सकती है. 

इस तारीख से शुरू हो सकती है Google Pixel 5, Pixel 4a 5G की प्री-बुकिंग
फाइल फोटो

नई दिल्लीः सर्च इंजन कंपनी Google अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 5 और  Pixel 4a 5G की प्री-ऑर्डर बुकिंग 8 अक्टूबर से शुरू कर सकती है. Google ने हाल में ही Pixel 4a स्मार्टफोन और इस स्मार्टफोन का 5G वर्जन के साथ Pixel 5 को लॉन्च किया था. Google Pixel 4a स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 349 डॉलर (करीब 26,300 रुपये) रखी है.  गूगल अक्टूबर महीने में Pixel 4a स्मार्टफोन को अक्टूबर में लॉन्च कर सकता है. ये फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं होगा. 

पिक्सल 5 फ्लैगशिप स्मार्टफोन
Pixel 5 स्मार्टफोन Google का 2020 का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है. हालांकि फिलहाल इस स्मार्टफोन के लॉन्च डेट फिलहाल सामने नहीं आई है. कोरोनावायरस संक्रमण के चलते कई सारे स्मार्टफोन मैन्यूफेक्चर्स जैसे ऐप्पल के अपकमिंग प्रोडक्ट का लॉन्च देरी से हो रहे हैं. यह जानकारी गूगल की फ्रांस ईकाई द्वारा लिखे एक ब्लॉग के हवाले से आई है. हालांकि इस ब्लॉग से बाद में डेट हो हटा दिया गया, लेकिन कुछ लोगों ने इसका स्क्रीनशॉट डेट हटाए जाने से पहले रख लिया था, जिसके बाद यह जानकारी सामने आ पाई है. Google France ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा था कि प्री-ऑर्डर 8 अक्टूबर 2020 से शुरू हो सकते हैं. ऐसे में स्मार्टफोन की शिपिंग के लिए और इंतजार करना पढ़ सकता है.

गूगल के इस ब्लॉग पोस्ट का स्क्रीनशॉट Twitter पर Maxime (@monog0n) नाम से यूजर्स ने शेयर किया है, जिसे सबसे पहले 9to5Google ने स्पॉट किया था. Google Pixel 5 स्मार्टफोन के यूनीक फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आ पाई है. पिछले साल Pixel 4 स्मार्टफोन में मोशन सेंस जेस्चर और एस्ट्रोफोटोग्राफी मोड जैसे फीचर एड किए गए थे. गूगल ने अपने अफोर्डेबल Google Pixel 4a स्मार्टफोन में भी एस्ट्रोफोटोग्राफी मोड दिया है. यह फोन भारत में अक्टूबर महीने में Flipkart पर बिक्री के लिए आ सकता है.

यह भी पढ़ेंः आत्मनिर्भर भारत ऐप प्रतियोगिता का विजेता घोषित, जानें भारत सरकार कितने रुपये देगी

ये भी देखें---