भारत को छोड़ इन 14 देशों में इस साल शुरू होगी गूगल क्लाउड गेमिंग सेवा
Advertisement

भारत को छोड़ इन 14 देशों में इस साल शुरू होगी गूगल क्लाउड गेमिंग सेवा

इस सेवा की शुरुआत के लिए गूगल अपने 'फाउंडर्स एडिशन बंडल' हार्डवेयर पैक को 9.99 डॉलर की मासिक सदस्यता शुल्क के साथ 129 डॉलर में बेचेगा.

सदस्यता लेने वालों को मुफ्त गेम मिलेंगे और वे कुछ ब्लॉकबस्टर टाइटल भी खरीद पाएंगे.

न्यूयॉर्क: गूगल ने वीडियो गेम स्ट्रीमिंग सेवा ‘स्टाडिया’ के बारे में कुछ नये ब्यौरे जारी किए है. यह सेवा नवंबर से 14 देशों में उपलब्ध होगी. नई जानकारी गुरुवार को जारी की गई. इस सेवा की शुरुआत के लिए गूगल अपने 'फाउंडर्स एडिशन बंडल' हार्डवेयर पैक को 9.99 डॉलर की मासिक सदस्यता शुल्क के साथ 129 डॉलर में बेचेगा. यूरोप में इसकी कीमत 129 यूरो और मासिक सदस्यता शुल्क 9.99 यूरो प्रति माह होगा. 

गेमिंग के इस नये मंच का लक्ष्य नेटफ्लिक्स की तरह की सदस्यता उपलब्ध कराना है जो खिलाड़ियों को किसी भी उपकरण पर गेम खेलने की सुविधा देगा. इंटरनेट क्लाउड की वजह से ऐसा संभव हो सकेगा. 

इससे गेमिंग उद्योग को बड़ी परेशानी हो सकती है, क्योंकि यूजर्स डिस्क या डाउनलोड पर कंसोल एवं गेम सॉफ्टवेयर से बच सकेंगे. सदस्यता लेने वालों को मुफ्त गेम मिलेंगे और वे कुछ ब्लॉकबस्टर टाइटल भी खरीद पाएंगे. 

लाइव टीवी देखें

इस सेवा की शुरुआत 14 देशों में की जाएगी. इसमें अमेरिका, ब्रिटेन, बेल्जियम, कनाडा, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, नीदरलैंड्स, नॉर्वे, स्पेन और स्वीडन में लॉन्च किया जाएगा. 

Trending news