दीजिए इस एक सवाल का जवाब और मिलेगा 65000 रुपए का इनाम
Advertisement

दीजिए इस एक सवाल का जवाब और मिलेगा 65000 रुपए का इनाम

गूगल प्ले स्टोर में खामी बताने वाले को इनाम

नई दिल्ली. गूगल लोगों को घर बैठे 65 हजार रुपए कमाने का मौका दे रही है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा केवल एंड्रॉयड ऐप की सुरक्षा में खामी खोज कर गूगल को बताना है. दरअसल, गूगल ने एंड्रॉयड ऐप की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए बग बाउंटी प्रोग्राम को नए स्तर पर लॉन्च किया है. इसके जरिए हैकर्स और सिक्योरिटी रिसर्चर्स को गूगल प्ले स्टोर की सुरक्षा में खामी खोजनी है. अगर कोई प्ले स्टोर में खामी खोज लेता है तो गूगल उसे 65 हजार रुपए का इनाम देगा.

  1. सिक्योरिटी रिसर्चर्स को गूगल प्ले स्टोर की सुरक्षा में खामी खोजनी है
  2. एंड्रॉयड ऐप की सुरक्षा में खामी खोज कर गूगल को बताना है
  3. खामी खोजने वाले को गूगल 65 हजार रुपए का इनाम देगा

क्या है गूगल प्ले सिक्योरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम

टेक जाइंट गूगल ने बग बाउंटी प्रोजेक्ट को नए स्तर पर ले जाते हुए हैकेरॉन (Hackerone) के सहयोग से गूगल प्ले सिक्योरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम चलाया है. इस नए प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य ऐप की सुरक्षा को बढ़ाना है, जिससे डेवलपर्स, एंड्रॉयड यूजर्स और पूरे गूगल प्ले के इकोसिस्टम को फायदा होगा. गूगल ने अपनी वेबसाइट में कहा कि गूगल प्ले स्टोर में मौजूद ऐप्स को और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए गूगल प्ले सिक्योरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम बनाया गया है, इस प्रोग्राम को बनाने में कई सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने अपना समय दिया.

मालवेयर को खत्म करना चाहती है कंपनी

गूगल की पैरंट कम्पनी ऐल्फाबेट गूगल प्ले स्टोर से सभी बग्स खत्म करना चाहती है. गूगल प्ले स्टोर में ऐपल ऐप स्टोर के मुकाबले कहीं ज्यादा मालवेयर और दूसरी दिक्कतें मौजूद हैं. गूगल ने इन्हीं मालवेयर और बग्स से प्ले स्टोर को फ्री करने के लिए यह कदम उठाया है.

और कंपनियां भी देती हैं इनाम

गूगल प्ले सिक्यॉरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम दूसरी कंपनियों के तैयार सॉफ्टवेयर्स में रिसर्च को स्पॉन्सर करता है. माइक्रोसॉफ्ट, ऐपल और ऐल्फाबेट अकसर अपने सॉफ्टवेयर में कमियां ढूंढने वालों को इनाम देती हैं.

15 लाख डॉलर इनाम में दे चुकी है गूगल

गूगल ने यह नहीं बताया कि उसे इसके लिए पैसा कहां से मिलेगा, लेकिन ये जरूर कहा कि ये छोटी रकम से शुरू होगा. ऐंड्रॉयड के लिए गूगल का बग बाउंटी प्रोग्राम जून 2015 में शुरू हुआ था. पहले दो सालों में करोड़ों कमियां खोजे जाने पर गूगल करीब 15 लाख डॉलर इनाम में दे चुका है.

Trending news