चीनी Shareit के खिलाफ Google ने लॉन्च किया नया ऐप, सेकंडों में होगी बड़ी से बड़ी फाइल ट्रांसफर

चीनी फाइल ट्रांसफर ऐप Shareit को सरकार द्वारा बैन किए जाने के बाद अब सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपना एक ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप को कंपनी ने Nearby Share नाम दिया है.

चीनी Shareit के खिलाफ Google ने लॉन्च किया नया ऐप, सेकंडों में होगी बड़ी से बड़ी फाइल ट्रांसफर
फाइल फोटो

नई दिल्लीः चीनी फाइल ट्रांसफर ऐप Shareit को सरकार द्वारा बैन किए जाने के बाद अब सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने अपना एक ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप को कंपनी ने Nearby Share नाम दिया है.  ये ऐप भी ऐप्पल (Apple) के AirDrop की तरह है जो आईफोन(iPhone) में काम करता है. नियरबाय शेयर में एंड्रॉयड यूजर्स भी आसानी से नजदीकी फोन में ब्लूटूथ के जरिए पिक्चर्स, फाइल और लिंक्स को शेयर कर सकेंगे. 

गूगल ने नया फीचर एंड्रॉयड यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखकर बनाया है, जिसकी मदद से एंड्रॉयड यूजर एक से दूसरे डिवाइस में डेटा को आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें बहुत कम समय लगेगा. बताया गया कि एंड्रॉयड में ये नया फीचर OS Android 6 और इसके बाद के सभी डिवाइसेज को दिया जाएगा. फोटो से लेकर विडियो और लिंक्स भी इस फीचर की मदद से सेकेंड भर में शेयर की जा सकेगी.

फिलहाल शेयर शीट पर ‘कॉपी’ के साथ ही ‘नियरबाय’ का बटन दिया गया है. इसके यूजर को फास्ट शेयरिंग की सुविधा मिल गई है. 

जानिए Apple के एयरड्रॉप के बारे में 
Apple डिवाइस में एयरड्रॉप की वजह से डाटा ट्रांसफर काफी आसान है. यूजर सीमलेस डाटा एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल, मोबाइल से मैकबुक और मैकबुक से मैकबुक में ट्रांसफर कर सकते हैं. इसमें डाटा ट्रांसफर इतना आसान और फास्ट है कि आप सोच भी नहीं सकते. एयरड्रॉप के माध्यम से Apple से Apple डिवाइस में डाटा ट्रांसफर करना सुरक्षित भी है. इसमें आमतौर पर वायरस आने या डाटा चोरी होने का खतरा भी नहीं होता है. 

यह भी पढ़ेः Zomato ने शुरू की महिलाओं और ट्रांसजेंडर्स के लिए ‘पीरियड्स लीव’

ये भी देखें---