Google Maps पर यूजर्स को लगा Shock, अचानक देसी अंदाज में मिली आगे के रास्ते की जानकारी, जानिए आखिर क्या हुआ

Google Maps एक लोकप्रिय मोबाइल एप है. हाल ही में, यूजर्स को इस एप पर एक अजीबोगरीब बदलाव देखने को मिला जो कंपनी के हिसाब से एक बग है और जल्द ही इसे ठीक किया जाएगा. आइए जानते हैं कि यह बदलाव क्या था.. 

Google Maps पर यूजर्स को लगा Shock, अचानक देसी अंदाज में मिली आगे के रास्ते की जानकारी, जानिए आखिर क्या हुआ
प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Business Insider

नई दिल्ली. आज के तकनीक-प्रधान समय में हमारे हर काम को आसान बनाने के लिए एक मोबाइल एप है. Google Maps भी एक ऐसा एप है जिसे पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. आपके आस-पास के होटल, एटीएम आदि से लेकर किसी भी जगह के रास्ते तक, इस एप पर हम इन सभी बातों का आसानी से पता लगा सकते हैं. रास्तों के बारे में बताने के लिए, आगे कहां मुड़ना है या सीधे जाना है, ये सब कुछ हमें स्टेप बाइ स्टेप इन्स्ट्रक्शन के तौर पर सुनाया जाता है. हाल ही में, यूजर्स ने नैवीगेशन की इस आवाज में एक अंतर देखा जिसे एप में आया बग माना जा रहा है. आइए पूरी बात जानते हैं.. 

Google Maps में ये दिक्कत आई 

ऐसा बताया जा रहा है कि इस एप को इस्तेमाल करते समय कुछ यूजर्स को अचानक इन्स्ट्रक्शन्स किसी और आवाज, किसी और लहजे में सुनाई देने लगे जबकि उन्होंने अपनी तरफ से सेटिंग्स में कोई बदलाव नहीं किया था. इस बात की सूचना सबसे पहले PiunikaWeb पर देखी गई थी. 

आवाज में आया ‘Indian’ ट्विस्ट 

यूजर्स का कहना है कि नैवीगेशन दे रही आवाज अचानक से कभी एक अलग आवाज में बदल जाती थी तो कभी वापस मूल आवाज में बोलने लगती थी. जहां कुछ यूजर्स के लिए यह आवाज महिला से पुरुष की आवाज में तब्दील हो गई और उसमें उन्होंने एक भारतीय लहजा नोटिस किया तो वहीं कुछ लोगों को यह आवाज पर्शियन भाषा के लहजे में सुनाई देने लगी.  

इसके अलावा भी एक समस्या आई सामने 

यूजर्स एप पर नैवीगेशन की डिफॉल्ट आवाज को बिल्कुल बदल ही नहीं पा रहे हैं जो उन्हें परेशान कर रहा है. इसके अलावा, एक यूजर का यह भी कहना है कि उसे वैसे तो पूरे रास्ते एक ही आवाज सुनाई दी लेकिन किसी एक विशेष इन्स्ट्रक्शन के लिए आवाज बदल जाती थी. 

गूगल ने ये कहा.. 

लोगों की इस समस्या को गूगल ने माना है और यह भी कहा है कि वे जल्द ही इसका कोई समाधान निकालेंगे और सोल्यूशन जारी करेंगे. इस बात की पुष्टि इस तरह की जा सकती है कि गूगल मैप्स के ट्विटर अकाउंट से एक यूजर को, जिसने इस बारे में शिकायत की थी, यह जवाब मिला है कि उनकी टीम जल्द ही इस बग को एप से दूर कर देगी. 

गूगल मैप्स की लोकप्रियता काफी ज्यादा है इसलिए गूगल को जल्द ही इस दिक्कत का समाधान निकालना चाहिए ताकी लोगों को दोबारा इस तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.