Google pay में आ रहा नया अपडेट, Credit और Debit Card रखने वालों के लिए अच्छी खबर
Advertisement

Google pay में आ रहा नया अपडेट, Credit और Debit Card रखने वालों के लिए अच्छी खबर

Google Pay क्रेडिट कार्ड (Credit Card) और डेबिट कार्ड (Debit Card) को ऐप से जोड़ने के लिए सपोर्ट जारी कर रहा है. यूजर्स को ऐप से अपना कार्ड जोड़ने के लिए बैंक से प्राप्त ओटीपी को वेरीफाई करना होगा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) को बढ़ावा देने के लिए अब गूगल (Google) ने भी कमर कस ली है. इंटरनेट कंपनी ने अपने पेमेंट ऐप गूगल पे (Googld Pay) को अपडेट करने का फैसला किया है. अब आप यूपीआई (UPI) के अलावा कई दूसरे पेमेंट ऑप्शन भी इस पेमेंट ऐप (Payment App) से जोड़ सकते हैं.

  1. Google Pay में आ रहा नया अपडेट
  2. अब क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से भी पेमेंट संभव
  3. पेमेंट ऐप से जोड़ने का तरीका यहां जानें

क्रेडिट और डेबिट कार्ड भी जोड़ने की सुविधा
हमारे सहयोगी zeebiz.com के अनुसार Google Pay क्रेडिट कार्ड (Credit Card) और डेबिट कार्ड (Debit Card) को ऐप से जोड़ने के लिए सपोर्ट जारी कर रहा है. यूजर्स को ऐप से अपना कार्ड जोड़ने के लिए बैंक से प्राप्त ओटीपी को वेरीफाई करना होगा. एक बार रजिस्टर होने के बाद, Google पे एक टैप और पैमेंट फंक्शन लाता है जिसका यूज स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हुए टचलेस पैमेंट करने के लिए NFC- enabled टर्मिनलों में किया जा सकता है. यह फीचर अभी ऐक्सिस बैंक क्रेडिट/डेबिट और SBI क्रेडिट/डेबिट कार्ड्स तक ही सीमित है. हालांकि आने वाले समय में और बैंकों तक इस फीचर के एक्सपेंड होने की उम्मीद है.

NFC सिस्टम के जरिए भी होगा पेमेंट
Google Pay अब यूजर्स को NFC सिस्टम के जरिए पेमेंट करने के ऑप्शन दे सकती है. इसके लिए Google ने एक सपोर्ट पेज भी बनाया है जो Google Pay ऐप में क्रेडिट या डेबिट कार्ड जोड़ने के स्टोप्स का डिस्क्रिप्शन देता है. जिसके अनुसार सेटिंग्स मेनू के पैमेंट मेडथ सेक्शन के तहत कार्ड जोड़ने का ऑप्शन दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Dish TV लेकर आया मेगा ऑफर, सिर्फ 4 रुपये के रेंटल पर पाएं ये चैनल्स

बता दें, NFC एक तरह का वायरलेस डाटा ट्रांसफर प्रासेस है. इसे NFC यानी Near Field Communication के नाम से जाना जाता है. मतलब एक निश्चित दायरे में इस प्रासेस के जरिए कॉन्टैक्टलेस तरीके से पेमेंट किया जा सकता है.

VIDEO

Trending news