Google लॉन्च कर रहा है कभी न Hang होने वाला Smartphone, गजब कैमरे से लेकर तगड़ी होगी बैटरी, जानिए
X

Google लॉन्च कर रहा है कभी न Hang होने वाला Smartphone, गजब कैमरे से लेकर तगड़ी होगी बैटरी, जानिए

Google Pixel 6 18 अक्टूबर को लॉन्च होने वाला है. फिलहाल कंपनी की ओर से इस समर्टफोन के फीचर्स पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन टिप्स्टर एवन ब्लॉस ने इसके कैमरे, डिस्प्ले, बैटरी और प्रोसेसर से जुड़े कुछ फीचर्स का खुलासा किया है..

Google लॉन्च कर रहा है कभी न Hang होने वाला Smartphone, गजब कैमरे से लेकर तगड़ी होगी बैटरी, जानिए

नई दिल्ली. 19 अक्टूबर को गूगल अपना नया स्मार्टफोन, Google Pixel 6 लॉन्च करने जा रहा है जिसके लिए फैन्स काफी उत्साहित हैं. हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस फोन के फीचर्स को लेकर चुप्पी साधी हुई है, लीकर्स अपना काम कर रहे हैं और उन्होनें Google Pixel 6 के फीचर्स के बारे में काफी जानकारी सामने रखी है. आइए देखें इस स्मार्टफोन में आपको क्या-क्या मिलेगा.. 

गूगल का यह स्मार्टफोन नहीं होगा हैंग 

टिप्स्टर्स की मानें तो गूगल पिक्सल 6 कंपनी की नई कस्टम-बिल्ट चिप, Google Tensor के साथ आएगा जो स्मार्टफोन की परफॉरमेंस को बेहतर करेगी. इस चिप की मदद से यूजर बिना इंटरनेट के मैसेज और वीडियोज को ट्रान्स्लेट कर सकेंगे और कंपनी का यह दावा है कि इस चिप से स्मार्टफोन 80% ज्यादा स्पीड से चलेगा, एप्स को लोड करेगा और बैटरी भी बचाएगा. इस तरह गूगल की इस चिप से आपका स्मार्टफोन हैंग भी नहीं करेगा. 

गिरने पर भी नहीं टूटेगी Google Pixel 6 की स्क्रीन 

गूगल पिक्सल 6 एक 6.4-इंच के डिस्प्ले के साथ आ सकता है और ऐसा कहा जा रहा है कि इसका रिफ्रेश रेट पहले से काफी बेहतर होने वाला है. साथ ही, खबरों की मानें तो कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस का इस्तेमाल किया है जिसे अब तक का सबसे मजबूत गोरिल्ला ग्लास माना जा रहा है. 

इस ग्लास की मदद से गूगल पिक्सल 6 को पुराने पिक्सल स्मार्टफोन्स के मुकाबले दो गुना ज्यादा स्क्रैच रेजिस्टेन्स मिलेगी. साथ ही, इस स्मार्टफोन को IP69 की रेटिंग मिली है जिससे यह धूल और पानी में भी खराब नहीं होगा. 

दो दिनों तक चलेगी फोन की बैटरी 

फिलहाल यह तो नहनी पता चल सका है कि गूगल पिक्सल 6 में कितने mAh की बैटरी होगी या यह स्मार्टफोन कितने वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा लेकिन इतना जरूर पता चला है कि इस स्मार्टफोन में अडैप्टिव बैटरी की तकनीक होगी जिसकी मदद से बैटरी अपने आप यह समझ जाएगी कि आपकी मनपसंद एप्स कौन सी हैं और उस हिसाब से उन एप्स के कारण बैटरी लाइफ को कम नहीं होने देगी जो कम इस्तेमाल की जाती हैं. साथ ही, अगर आप इस फोन में एक्स्ट्रीम बैटरी सेवर मोड को ऑन करते हैं तो आपका फोन पूरे दो दिन यानी 48 घंटों तक चलेगा. 

कैमरे के फीचर्स 

अगर हम गूगल पिक्सल 6 के कैमरे के फीचर्स की बात करें तो लैंडिंग पेज के हिसाब से यह स्मार्टफोन 50MP के कैमरे के साथ आएगा जिसके सेन्सर्स भी पहले से बड़े होंगे और यूजर्स पिछले पिक्सल फोन्स के मुकाबले 150% ज्यादा लाइट कैप्चर कर सकेंगे. साथ ही, इसका मैजिक ईरेसर फीचर कुछ ही क्लिक्स से आपकी फोटो से एक्स्ट्रा एलेमेन्ट्स मिटा देगा और और मोशन मोड से आप एक्शन पिक्चर्स भी ले सकेंगे. 

जैसा कि हमने आपको बताया है, गूगल अपने इस नये स्मार्टफोन, Google pixel 6 को 19 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रहा है. इस स्मार्टफोन के सभी फीचर्स की पुष्टि कंपनी उसी दिन करेगी और तभी पता चलेगा कि टिप्स्टर एवन ब्लॉस द्वारा फीचर्स पर दी गई ये सारी जानकारी सच है या नहीं.

Trending news