Zee Rozgar Samachar

Google ने सर्च इंजन में किया सुधार, मोबाइल यूजर्स को होगा फायदा

गूगल ने मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए अपने सर्च इंजन में सुधार किया है. मोबाइल उपभोक्ता अब यह अच्छे से समझ पाएंगे कि कौन सी जानकारी कहा से आ रही है और वे किसी चीज को ढूंढ़ रहे हैं.

Google ने सर्च इंजन में किया सुधार, मोबाइल यूजर्स को होगा फायदा

सैन फ्रांसिस्को : गूगल ने मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए अपने सर्च इंजन में सुधार किया है. मोबाइल उपभोक्ता अब यह अच्छे से समझ पाएंगे कि कौन सी जानकारी कहा से आ रही है और वे किसी चीज को ढूंढ़ रहे हैं. गूगल के सीनियर इंटरेक्शन डिजाइनर जेमी लीच ने कहा, 'वेबसाइट और उसके आइकन का नाम हर रिजल्ट कार्ड के टॉप पर दिखाई देगा, इससे हर रिजल्ट को एंकर करने में मदद मिलेगी ताकि आप अधिक आसानी से परिणामों के पेज को स्कैन कर सकें और तय कर सकें कि आगे क्या जानकारी चाहिए.'

अब जब यूजर्स किसी उत्पाद या सेवा की खोज करते हैं और गूगल एक महत्वपूर्ण विज्ञापन प्रदर्शित करता है, तो एक हाइलाइट किया गया विज्ञापन लेबल वेब एडरेस के साथ टॉप पर दिखाई देगा. लीच ने कहा, 'यह नया डिजाइन हमें रिजल्ट कार्ड को खोजने के लिए अधिक एक्शन बटन और उपयोगी प्रीव्यू जोड़ने की अनुमति देता है, जबकि इस दौरान आपको सभी वेब पेज के कंटेंट के बारे में भी जानकारी मिलेगी.' यह रिडिजाइन सबसे पहले मोबाइलों पर आ रहा है और अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.