Google मचा सकता है टीवी की दुनिया में तहलका! फ्री में लॉन्च कर सकता है अपने खुद के टीवी स्ट्रीमिंग चैनल्स

Google tv जल्द ही लॉन्च कर सकता है अपने खुद के फ्री टीवी स्ट्रीमिंग चैनल. आइए देखें कब तक लॉन्च हो सकता है गूगल का यह नया प्लेटफॉर्म.. 

Google मचा सकता है टीवी की दुनिया में तहलका!  फ्री में लॉन्च कर सकता है अपने खुद के टीवी स्ट्रीमिंग चैनल्स
Google TV | Photo Credit: TechCrunch

नई दिल्ली. गूगल, एक प्लेटफॉर्म के तौर पर शायद ही किसी के लिए एक अनजान नाम होगा. कुछ वर्षों पहले गूगल ने अपना एंड्रॉयड टीवी प्लेटफॉर्म, Google TV लॉन्च किया था जो क्रोमकास्ट और स्मार्ट टीवी जैसे प्लेटफॉर्म्स के साथ मिलकर भी काम करता है. खबरों की मानें तो जल्द ही Google TV पर अपने खुद के, फ्री टीवी चैनल्स होंगे. आइए इसके बारे में डीटेल में जानते हैं.. 

गूगल लाएगा खुद के फ्री टीवी चैनल 

प्रोटोकॉल की एक रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही गूगल टीवी पर यूजर्स को गूगल के अपने खुद के टीवी चैनल मिलेंगे जो फ्री होंगे. इसके लिए गूगल टीवी के यूजर्स को एक विशेष लाइव टीवी मेनू मिलेगा जिससे वे कई चैनल्स में से अपनी पसंद का चैनल चुन सकेंगे. बाकी कम्पैटिबल स्मार्ट टीवी पर यह चैनल्स ओवर-द-एयर प्रोग्रॉमिंग के साथ ही मिलेंगे जिन्हें एक अंटीना के जरिए चुना जा सकेगा. 

कब आ सकते हैं ये चैनल 

प्रोटोकॉल के अनुसार गूगल अपने इस नये कदम की घोषणा आने वाले कुछ हफ्तों या महीनों में कर सकता है लेकिन कहीं ऐसा अनुमान भी लगाया जा रहा है कि यूजर्स को ये टीवी चैनल्स अगले साल ही देखने को मिलेंगे जब कंपनी अपने स्मार्ट टीवी पार्टनर्स से सारी बातचीत कर लेगी. 

ऐसा पहली बार नहीं होने जा रहा है 

आपको बता दें कि गूगल फ्री स्ट्रीमिंग टीवी चैनल्स लाने वाला पहला प्लेटफॉर्म नहीं है. स्मार्ट टीवी प्लेटफॉर्म रोकू एक ऐसा प्लेटफॉर्म पहले ऐसा कदम उठा चुका है जिसमें वह यूजर्स को 200 से ज्यादा फ्री चैनल और 10 हजार से ज्यादा शोज और फिल्में देता है. 

गूगल के इस नये कदम के लिए ग्राहक काफी उत्साहित हैं और आशा कर रहे हैं कि गूगल के इन नये टीवी चैनल्स से उन्हें अच्छा कंटेन्ट देखने का मौका मिलेगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.