Google ने दिया लोगों को झटका! हटाने जा रहा है ये खास फीचर, जान यूजर्स बोले- 'भगवान के लिए ऐसा मत करो प्लीज...'
Advertisement

Google ने दिया लोगों को झटका! हटाने जा रहा है ये खास फीचर, जान यूजर्स बोले- 'भगवान के लिए ऐसा मत करो प्लीज...'

Google एक ऐसा कदम उठाने जा रहा है, जिसने कई यूजर्स को परेशान कर दिया है. Google डिस्कवर ड्रॉप-डाउन मेनू को हमेशा के लिए डिसेबल कर सकता है.

 

Google ने दिया लोगों को झटका! हटाने जा रहा है ये खास फीचर, जान यूजर्स बोले- 'भगवान के लिए ऐसा मत करो प्लीज...'

एंड्रॉइड पर Google Chrome जल्द ही यूजर को एक नया टैब खोलते समय दिखाई देने वाले डिस्कवर कार्ड (Discover cards) को पूरी तरह से और आसानी से हटाने का विकल्प देगा. यह नई सुविधा भविष्य के अपडेट में आनी चाहिए. जब आप क्रोम एंड्रॉइड वर्जन पर एक नया टैब खोलते हैं, तो आपके पास कई एलीमेंट्स डिस्प्ले करने वाला एक पेज होता है: Google लोगो, सर्च बार और डिस्कवर ड्रॉप-डाउन मेनू. बाद वाला जल्द ही अपडेट में पूरी तरह से डिसेबल हो सकता है.

आपके हाथ में होगा चाहिए या नहीं

यह डिस्कवर मेनू उन साइटों से आपकी रुचि के क्षेत्रों से रिलेटेड न्यूज प्रदर्शित करता है, जिनको पढ़ना आप पसंद करते हैं. कुछ लोग खाली, बिना तामझाम के पेज पसंद करते हैं. जल्द ही यह संभव होगा. अब छोटे कॉगव्हील को दबाकर इस मेनू को निष्क्रिय करना संभव है. गूगल इसे पूरी तरह से डिलीट करने का विकल्प देगा. 

ऐसे कर सकते हैं हमेशा के लिए बंद

उसके लिए, आपको थोड़ा चेंजेस करने होंगे और chrome://flags पर जाना होगा; जो आपको कुछ फीचर्स पर नियंत्रण रखने की अनुमति देता है. फिर, आपको फीड एब्लेशन टैब को देखना होगा और बस इसे निष्क्रिय करना होगा. तब आपके पास एक बहुत साफ पेज होगा. यह वास्तव में दुनिया का चेहरा नहीं बदलेगा, लेकिन यह जानना हमेशा अच्छा होता है कि आप अपने ब्राउजर को पूरी तरह से संशोधित कर सकते हैं.

आप Android के लिए क्रोम में 'डिस्कवर फीड' को बंद कर सकते हैं

यह 'फ्लैग' क्रोम के कैनरी वर्जन में पहले से ही उपलब्ध है, लेकिन भविष्य के ब्राउजर अपडेट में सभी के लिए आना चाहिए. हमेशा की तरह, यह ऑटोमैटिक रूप से आपके स्मार्टफोन या टैबलेट पर डाउनलोड हो जाएगा और यदि नहीं, तो आपको प्ले स्टोर पर एक नज़र डालनी होगी. फिलहाल, हम नहीं जानते कि क्या Google इस फीचर को और आगे बढ़ाएगा या यह केवल एक "हिडन" फंक्शन होगा. Google ने हाल ही में आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर क्रोम वेब स्टोर को साफ करने का एक और प्रयास किया है. Google ने ऐप डेवलपर्स को जल्द ही क्रोम वेब स्टोर पर आने वाले नए आइकन के बारे में सूचित किया है. 

Trending news