close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्या आपको पता है? कौन सा मोबाइल और सिम कार्ड यूज करते हैं पीएम मोदी

Happy Birthday PM Modi : सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले पीएम मोदी (#HappyBdayPMModi) का 69वां जन्मदिन है. मंगलवार सुबह से पीएम मोदी गुजरात में अपना बर्थडे मना रहे हैं. गरुदेश्वर दत्त मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर दिल्ली के लिए वापसी करेंगे.

क्या आपको पता है? कौन सा मोबाइल और सिम कार्ड यूज करते हैं पीएम मोदी
पीएम मोदी ने पहली बार 26 मई 2014 को PM पद की शपथ ली थी. (फोटो पीटीआई)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले पीएम मोदी (#HappyBdayPMModi ) का 69वां जन्मदिन है. मंगलवार सुबह से पीएम मोदी गुजरात में अपना बर्थडे मना रहे हैं. गरुदेश्वर दत्त मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर दिल्ली के लिए वापसी करेंगे. उनके जन्मदिन (#happybirthdaynarendramodi) के मौके पर कोई उन्हें ट्विटर पर बधाई दे रहा है तो कोई फेसबुक पर. हर कोई देश के प्रधानमंत्री को अपनी तरह से विश कर रहा है. इस सबके बीच लोगों की पीएम से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानने की इच्छा रहती है. ऐसी ही एक दिलचस्प बातों में से एक है कि पीएम किस कंपनी का मोबाइल यूज करते हैं और उनका सिम किस कंपनी का है.

यह फोन यूज करते हैं पीएम मोदी
जी हां, आप भी इस बात को जानने के उत्सुक होंगे कि आखिर देश के प्रधानमंत्री किस नेटवर्क का यूज करते हैं. आपको बता दें पीएम मोदी एपल का iPhone 6 यूज करते हैं. साल 2018 में चीन और और दुबई की आधिकारिक यात्रा के दौरान पीएम को आईफोन6 (iPhone 6 Series) सीरीज का फोन यूज करते हुए देखा गया था. गैजेट्स पसंद करने वाले मोदी सुरक्षा कारणों से एपल की बेहतरीन डिवाइस का यूज करते हैं.

LIVE TV

ट्विटर पर 5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर
आपको बता दें पीएम मोदी की डिजिटल इंडिया मुहिम के बाद देश में स्मार्टफोन के उपयोग में भारी उछाल आया है. सोशल मीडिया साइट्स पर भी पीएम मोदी का ग्राफ तमाम राजनेताओं से बहुत आगे हैं. ट्विटर पर उनके 5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर है, फेसबुक पर पीएम को करीब 4.5 करोड़ यूजर फॉलो करते हैं. इसके अलावा इंस्टाग्राम पर भी उनके 2.83 करोड़ फॉलोअर हैं. यहां गौर करने वाले बात यह है कि वह सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फॉलोवर्स के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी आगे हैं.

यह भी देखें:

यह सिम यूज करते हैं मोदी
पीएम मोदी किस कंपनी का सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं इस बारे में भी उनके प्रशंसकों को दो साल पहले पता चला. दो साल पहले प्रधानमंत्री ने अपने मोबाइल का स्‍क्रीनशॉट शेयर किया था. उस स्क्रीनशॉट में वोडफोन का नेटवर्क दिखा था, इसी के आधार पर माना गया कि पीएम वोडाफोन का सिम यूज करते हैं.

अगर पीएम मोदी के सबसे भरोसेमंद और देश के गृहमंत्री अमित शाह की बात करें तो वह एपल एक्सएस (iPhone XS) का यूज करते हैं. एपल ने आईफोन एसएक्स को करीब एक साल पहले लॉन्च किया था. एपल के इस फोन में 7 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे के साथ ही 12-12 मेगापिक्सल के दो दियर कैमरे दिए गए हैं. iOS 12 के साथ आने वाले इस फोन में 4 GB रैम और 64/256/512 GB का स्टोरेज ऑप्शन है.