कम कीमत में लॉन्च हुई 55-inch की धमाकेदार Smart TV, कमरे को बने देगी सिनेमा घर, जानिए गदर फीचर्स

Hisense ने Hisense 55-inch QLED TV को भारत में लॉन्च कर दिया है. टीवी दो स्पीकर्स से लैस है, जो डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी ऑडियो के समर्थन के साथ 24W का साउंड आउटपुट देता है. आइए जानते हैं Hisense 55-inch QLED TV की कीमत और फीचर्स...

कम कीमत में लॉन्च हुई 55-inch की धमाकेदार Smart TV, कमरे को बने देगी सिनेमा घर, जानिए गदर फीचर्स

नई दिल्ली. Hisense 55-इंच QLED TV (55U6G) को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. यह एक प्रीमियम पेशकश है और टॉप-ऑफ-द-लाइन स्पेसिफिकेशन्स को पेश करता है. चीनी ब्रांड ने इस साल जुलाई में भारत में 65 और 70 इंच के QLED टीवी लॉन्च किए थे. यह टेलीविजन बाजार में Redmi स्मार्ट टीवी X सीरीज, OnePlus TV U1S और अन्य टीवी को टक्कर दे रहा है. आइए जानते हैं Hisense 55-inch QLED TV में क्या खास बात है...

Hisense 55-inch QLED TV के स्पेसिफिकेशन्स

जैसा कि नाम से पता चलता है, HISENSE 55-इंच QLED टीवी में 55-इंच का डिस्प्ले है, जिसका 4K QLED रेजोल्यूशन है. इसमें क्वांटम डॉट तकनीक है जिसके बारे में कहा जाता है कि यह रंगों की एक सीरीज और हाई ब्राइटनेस लेवर करता है. स्क्रीन पतले बेज़ल से घिरी हुई है और HDR10, HDR10+ और डॉल्बी विजन प्रारूपों के लिए सपोर्ट के साथ आती है. टेलीविज़न में कई तरह की सुविधाएँ हैं जैसे फुल-एरे लोकल डिमिंग, स्मूथ मोशन, गेम मोड, नॉइज़ रिडक्शन, और बहुत कुछ.

ऑडियो के संदर्भ में, Hisense 55-इंच QLED टीवी दो स्पीकर से लैस है जो डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी ऑडियो के समर्थन के साथ 24W का साउंड आउटपुट देता है. Hisense 55-इंच QLED TV (55U6G) माली 470MP GPU के साथ क्वाड-कोर कोर्टेक्स A53 प्रोसेसर द्वारा संचालित है. 

टीवी में होंगे कई OTT Platforms

यह 2GB रैम पैक करता है और 16GB स्टोरेज प्रदान करता है. टेलीविज़न Google Play Store के साथ Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम और बिल्ट-इन Google Assistant और Chromecast पर चलता है. स्मार्ट टीवी नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार + डिज़नी और अन्य सहित विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों के साथ भी शिप करता है.

Hisense 55-inch QLED TV के अन्य फीचर्स

Hisense 55-इंच QLED TV (55U6G) पर कनेक्टिविटी विकल्पों में 3 एचडीएमआई पोर्ट, 2 यूएसबी पोर्ट, डुअल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, ईथरनेट पोर्ट और एक हेडफोन जैक शामिल हैं. टेलीविज़न में बंडल रिमोट के साथ गूगल असिस्टेंट और ओटीटी ऐप्स के लिए समर्पित हॉटकी भी हैं.

Hisense 55-inch QLED TV की कीमत

Hisense 55-इंच QLED TV (55U6G) की कीमत 59,999 रुपये है. यह फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज सेल के दौरान खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.