8GB रैम वाला Honor Magic 2 3D हुआ लॉन्च, जानें कीमत और अन्य खूबियां

इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का OLED फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है.

8GB रैम वाला Honor Magic 2 3D हुआ लॉन्च, जानें कीमत और अन्य खूबियां
प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल है. (फोटो साभारः ट्विटर/@phoneradarblog)

नई दिल्लीः हुआवेई के सब ब्रैंड Honor ने अपना नया स्मार्टफोन Honor Magic 2 3D को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अभी इस फोन को चीन में ही लॉन्च किया है. कंपनी ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है कि भारतीय बाजारों में इसे कब  पेश किया जाएगा. भारतीय स्मार्टफोन बाजार में ऑनर की एक अलग पहचान है और लोग ऑनर के स्मार्टफोन्स को अच्छे फीचर्स के लिए पसंद करते हैं तो ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसे भारत में भी पेश करेगी. कंपनी ने इसमें सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 3D स्कैनर दिया है. कंपनी ने इसमें इंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए एज टू एज डिस्प्ले दिया है. इसमें बेजल्स न के बराबर हैं. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को चीन में लगभग 60,000 रुपये की कीमत कमें बाजार में उतारा है. 

आधार से वेरिफिकेशन पर देना होगा शुल्क, UIDAI ने जारी किया आदेश 

Honor Magic 2 3D की मुख्य बातें
अगर ऑनर मैजिक 2 के खास फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसको खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. कंपनी ने इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले जो एक ओएलएड डिस्प्ले है. Honor Magic 2 में स्लाइडर डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले का रेजॉलूशन 2340x1080 पिक्सल का है. डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19:5:9 का है. कंपनी ने इस फोन का एक ही वेरिएंट को लॉन्च किया है. ऑनर के इस फोन में ऑक्टा-कोर किरिन 980 SoC प्रोसेसर के साथ इसमें 8GB RAM के साथ 512GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. यह स्मार्टफोन एनड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है. फोन में 3400Mah की बैटरी दी गई है जो 40W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है.  इसमें फोन को लॉक और अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट के साथ 3D फेस अनलॉक भी दिया गया है. 3D scanner आपके 10,000 फेशियल पॉइंट्स को ऑथेन्टिकेट करके आपके स्मार्टफोन को अनलॉक करता है. स्लाइडिंग मेकनिज़म की वजह से फोन के फ्रंट में कोई नॉच नहीं दी गई है.

ज्यादा सेफ हो जाएगा एफबी मैसेंजर, फेसबुक भी नहीं पढ़ सकेगी आपका मैसेज

Honor Magic 2 का कैमरा है खास

फोटोग्राफी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Honor Magic 2 3D के कैमरा पर खास काम किया है. फोन के बैक पर हुवावे P20 जैसा वर्टिकली ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. कंपनी ने इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है. इसमें प्राइमरी 16 मेगापिक्सल का है जिसे लो लाइट फोटोग्राफी को ध्यान में रखते 1.8 का अपर्चर दिया गया है.  दूसरा कैमरा 24 मेगापिक्सल का है जो एक ब्लैक ऐंड वाइट मोनोक्रोम सेंसर के साथ आता है. इस कैमरे का अपर्चर 1.8 है. इसका तीसरा कैमरा 2.2 अपर्चर के साथ आता है जो एक अल्ट्रावाइड ऐंगल कैमरा है. कंपनी ने इसके फ्रंट कैमरे को इसकी स्लाइडर स्क्रीन के नीचे दिया है. इसका सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है जिसे यूज करने के लिए हमें फोन के डिस्प्ले को स्लाइड करना पड़ेगा. फ्रंट कैमरे का अपर्चर 2.0 का है.