ZEE5 सीईओ तरुण कात्याल ने बताया, कोरोना काल के दौरान OTT प्लेटफॉर्म को कैसे किया गया मैनेज

कोरोना काल में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी काफी असर देखने को मिला है. जहां एक तरफ लोग ज्यादा से ज्यादा डिजिटल की तरफ जा रहे हैं. 

ZEE5 सीईओ तरुण कात्याल ने बताया, कोरोना काल के दौरान OTT प्लेटफॉर्म को कैसे किया गया मैनेज

नई दिल्लीः कोरोना काल में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी काफी काम हुआ है. जहां एक तरफ लोग ज्यादा से ज्यादा डिजिटल की तरफ जा रहे हैं. ऐसे में डिजिटल कंटेंट को देखने में भी लोग ज्यादा समय व्यतीत कर रहे हैं. हमारी सहयोगी वेबसाइट bgr.in से बात करते हुए ZEE5 के सीईओ तरुण कात्याल ने कहा कि इससे ओटीटी प्लेटफॉर्म कंपनियों को काफी फायदा पहुंचा है. कंपनी इस वित्तीय वर्ष में करीब 80 से अधिक ओरिजनल सीरिज लेकर के आ रही है और ये तय समय पर आएंगी. इसके लिए कंपनी ने डेडिकेटिड टीम और पार्टनर का सहयोग कंपनी को मिल रहा है. 

जी5 के पिछले तीन सालों से सीईओ तरुण कात्याल इससे पहले सोनी और स्टार इंडिया में भी रह चुके हैं. आज कात्याल के कारण ही जी5 अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स को कड़ी टक्कर देते हुए दिख रहा है. इससे पहले वो कई सारी नामी विज्ञापन एजेंसियों में काम कर चुके हैं. 

प्रीमियम यूजर्स के बेस में इजाफा
तरुण कात्याल ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कंपनी के प्रीमियम यूजर्स में काफी इजाफा हुआ है. यूजर सभी तरह के डिवाइसेस पर कंटेंट को देख रहे हैं. डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अब फिल्में भी रिलीज हो रही हैं. 

स्मार्ट टीवी पर बढ़ रही है दर्शकों की संख्या
उन्होंने कहा कि स्मार्ट टीवी पर दर्शकों की संख्या में काफी इजाफा हो रहा है. इसके लिए कंपनी ने सोनी, सैमसंग, एलजी, ऐप्पल टीवी, अमेजन फायर स्टिक और एंड्रॉयड के साथ करार किया है. 

AI का है भविष्य
तरुण कात्याल ने बताया कि आने वाला भविष्य आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और बिग डाटा का है. इनमें से बहुत सारी तकनीक का इस्तेमाल मार्केटिंग, सेवा और कंज्यूमर क्लाउड में हो रहा है. बिजनेस के लिए सभी कोर चीजें हैं जिसने कई सारी मुश्किलों का हल कंपनी कर रही है.

जल्द ही आएगा गेमिंग फीचर
इसके साथ ही कंपनी ओटीटी पर जल्द ही गेमिंग फीचर को लेकर के आने वाली है. सबसे पहले एक वर्चुअल लीग आएगी, जिसको जी5 सुपर फैमिली लीग कहा जाएगा. इसमें जी पर प्रसारित विभिन्न धारावाहिकों के लीड करैक्टर को लिया जाएगा, जिनको यूजर्स टीम बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. 

यहां देखें पूरा इंटरव्यू