WhatsApp Chats को भी आसानी से कर सकते हैं Save, जानिए क्या है प्रोसेस

WhatsApp पर आप रोजाना कई लोगों से चैट करते हैं. कुछ चैटिंग परिवार से तो कुछ दोस्तों से होती है. इसके अलावा इन दिनों ऑफिस और काम से जुड़े चैट भी अब WhatsApp पर ही होने लगे हैं. ऐसे में कुछ चैट्स काफी अहम होते हैं जिन्हें आप सेव करके रखना चाहते हैं.

WhatsApp Chats को भी आसानी से कर सकते हैं Save, जानिए क्या है प्रोसेस

नई दिल्ली: WhatsApp पर आप रोजाना कई लोगों से चैट करते हैं. कुछ चैटिंग परिवार से तो कुछ दोस्तों से होती है. इसके अलावा इन दिनों ऑफिस और काम से जुड़े चैट भी अब WhatsApp पर ही होने लगे हैं. ऐसे में कुछ चैट्स काफी अहम होते हैं जिन्हें आप सेव करके रखना चाहते हैं. हम आपको बता रहे हैं क्या है इन चैट्स को सेव करने का तरीका

क्यों जरुरी होता है कुछ चैट्स को सेव करना
दरअसल इन दिनों कुछ बातें चैट्स पर ऐसी होती हैं जिन्हें रिकॉर्ड के लिए भी लोग रखते हैं. इसके अलावा आए दिन मोबाइल में वायरस घुसने के भी WhatsApp हिस्ट्री गायब हो जाती है. ऐसे में आपको अपनी WhatsApp चैट्स सेव करने की जरूरत पड़ती है. ताकि फोन पर दोबारा WhatsApp इंस्टॉल करने पर पुराने सभी चैट्स वापस आ जाएं.

अपने Gmail Account में करें सेव
 आप आपने WhatsApp चैट्स को अपने जीमेल अकाउंट में सेव कर सकते हैं. इसके लिए आपको WhatsApp सेटिंग में जाकर चैज हिस्ट्री में जाना होगा. यहां आपको Export Chat ऑप्शन को चुनना होगा. अब जिसकी चैट आपको सेव करनी है उसे चुनें. चयन करते ही ये चैट आपके ईमेल अकाउंट में चली जाएगी. आपके पास मीडिया फाइल्स के साथ सेव करने या बिना फाइल्स सेव करने का भी ऑप्शन है.

ये भी पढ़ें, Jio Fiber यूजर्स की बल्ले-बल्ले, लॉन्च हुए नए Postpaid Plans, फ्री OTT Apps के साथ कई फायदे 

WhatsApp बदलेगा रंग
WhatsApp बहुत ही जल्द अपना रंग बदलने जा रहा है, जिसके बाद आपके चैटिंग करने का एक्सपीरिएंस पूरी तरह से नया हो जाएगा. बताया जा रहा है कि कंपनी इस वक्त वॉट्सऐप के नोटिफिकेशन (WhatsApp Notification) इंटरफेस में बदलाव पर काम कर रही है, जिसके पूरा होने पर आपको हरे रंग की बजाय डार्क ब्लू कलर में नोटिफिकेशन मिला करेगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.