Twitter पर बदल सकते हैं लैंग्वेज सेटिंग्स, जानें क्या है सबसे आसान तरीका

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter एक पब्लिक कंवर्सेशन ( public conversation)प्लेटफॉर्म है. यहां पर आप दुनिया भर की गतिविधियों पर चर्चा करते हैं. लेकिन अब आप अपनी भाषा (language)में संवाद करते हैं, तो उसका असर कुछ और होता है.

Twitter पर बदल सकते हैं लैंग्वेज सेटिंग्स, जानें क्या है सबसे आसान तरीका
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter एक पब्लिक कंवर्सेशन ( public conversation) प्लेटफॉर्म है. यहां पर आप दुनिया भर की गतिविधियों पर चर्चा करते हैं. लेकिन अब आप अपनी भाषा (language) में संवाद करते हैं, तो उसका असर कुछ और होता है. Twitter पर भी आप चाहें, तो भारतीय भाषाओं (Indic language) में अपनी बातों को रख सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे Twitter पर लैंग्वेज सेटिंग्स को चेंज किया जा सकता है...

ऐसे चेंज करें Display language
1. इसके लिए सबसे पहले आपको वेब के माध्यम से अपने ट्विटर ( Twitter) अकाउंट में साइन इन  (Sign in) करें.
2. इसके बाद मैन्यू (menu) आइकन पर क्लिक करें और ड्राप -डाउन मैन्यू में से सेटिंग्स ऐंड प्राइवेसी (Settings and privacy) को सलेक्ट करें.
3. अब अकाउंट सेटिंग्स (Accounts settings) के सेक्शन में डाटा ऐंड परमिशंस (Data and Permissions) में डिस्प्ले लैंग्वेज (Display Language) के विकल्प को सलेक्ट करें. इसके बाद आपको लैंग्वेज (Language) वाले सेक्शन में जाना है, जहां  ड्राप -डाउन मैन्यू में से अपनी भाषा को चुन सकते हैं.
4. इसके बाद सेव (Save) बटन पर क्लिक करें.
Twitter पर आप उन भाषा को भी चुन सकते हैं, जिसमें अपनी टाइमलाइन पर recommended Tweets, लोग या फिर ट्रेंड्स को देखना चाहते हैं.

कंटेंट प्रेफरेंसेज को कैसे चुनें
1. इसके लिए एंड्रॉयड (android) या आईओएस (iOS) ऐप में मैन्यू (menu) आइकन पर क्लिक करें और ड्राप-डाउन मैन्यू में से सेटिंग्स ऐंड प्राइवेसी (Settings and privacy) को सलेक्ट करें.
2. ड्राप-डाउन सूची में से कंटेंट प्रेफरेंसेज (Content Preferences) में से रिकमेंडेशन (Recommendations) को सलेक्ट करना होगा.
3. इसके बाद आप जो भाषा चुनना चाहते हैं, उसके बॉक्‍स को सलेक्ट कर लें.  आप इनके साथ में दिए गए बॉक्सेज पर टिक कर अपनी पसंद की कई भाषाओं को चुन सकते हैं.
4. एक बार चुनने के बाद सेव पर क्लिक कर, उसे सेव कर दें. इस तरह आप अपनी भाषाओं में ट्विटर पर विचार रख सकते हैं.