HP ने लॉन्च किया Gaming PC, कम कीमत में होंगी इतनी सारी खासियतें

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया जैसे गेम्स के लिए एचपी ने नया गेमिंग पीसी लॉन्च किया है. इसकी कीमत का भी खुलासा हो गया है. इसको आप अमेजन इंडिया पर खरीद सकते हैं. आने वाले समय में आप इसको रिलायंस डिजिटल स्टोर्स से भी खरीद पाएंगे. आइए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में...

HP ने लॉन्च किया Gaming PC, कम कीमत में होंगी इतनी सारी खासियतें

HP ने गेमिंग पीसी पोर्टफोलियो का विस्तार करने के उद्देश्य से भारत में अपना नेक्स्ट-जेनरेशन मेनस्ट्रीम गेमिंग पीसी पोर्टफोलियो विक्टस बाय एचपी लॉन्च किया. भारत में पिछले दो सालों में गेमिंग का क्रेज बढ़ा है. लोग मोबाइल के साथ-साथ लैपटॉप पर भी गेम खेल रहे हैं. पबजी के बाद अब बैटलग्राउंट मोबाइल इंडिया गेम लॉन्च हुआ है. इसके अलावा और भी कई गेम्स पीसी या लैपटॉप पर खेले जाते हैं. इसकी को देखते हुए एचपी ने गेमिंग पीसी लॉन्च किया है. 

एएमडी रायजेन प्रोसेसर द्वारा संचालित एचपी ई सीरीज के विक्टस की कीमत 64,999 रुपये से शुरू होती है. यह अमेजॉन इंडिया पर उपलब्ध होगा. विक्टस बाय एचपी डी सीरीज के इंटेल 11वें प्रोसेसर द्वारा संचालित लैपटॉप 74,999 रुपये से शुरू होते हैं. यह आने वाले हफ्तों में रिलायंस डिजिटल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा.

एचपी इंडिया मार्केट के सीनियर डायरेक्टर (पर्सनल सिस्टम्स) विक्रम बेदी ने एक बयान में कहा, पिछले कुछ वर्षों में गेमिंग की बढ़ती लोकप्रियता के आधार पर हम भारत में एक बड़े गेमिंग बूम के कगार पर हैं. बेदी ने कहा, भारत में युवाओं के लिए, गेमिंग संगीत या किसी अन्य खेल की तरह एक जुनून बनता जा रहा है.

नई गेमिंग नोटबुक रेंज में दो आकर्षक रंगों, मीका सिल्वर और परफॉर्मेंस ब्लू में 16 इंच का अनूठा लैपटॉप डिजाइन शामिल है, जो आकस्मिक और अनुभवी गेमर्स दोनों के लिए आदर्श है. अनुभवी गेमर्स और उत्साही खोजकतार्ओं दोनों के लिए डिजाइन किया गया है. विक्टस एचपी के शक्तिशाली ओएमईएन गेमिंग लाइनअप के डीएनए के साथ बनाया गया है। यह भारत में दो प्रोसेसर विकल्पों-एएमडी रायजेन और इंटेल कोर प्रोसेसर में उपलब्ध होगा.

दोनों मॉडल एफएचडी आईपीएस 144हट्र्ज डिस्प्ले, बैंग एंड ओल्फसेन से ऑडियो, एक सर्व-उद्देश्यीय बैकलिट गेमिंग कीबोर्ड, शक्तिशाली एनवीडिया जीईफोर्स आरटीएक्सटीएम ग्राफिक्स और एक उन्नत शीतलन प्रणाली के साथ एक सुलभ, सस्ती और उन्नत गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं. पूर्व-स्थापित ओमेन गेमिंग हब के साथ, डिवाइस अंडरवोल्टिंग, प्रदर्शन मोड, नेटवर्क बूस्टर और सिस्टम विटाल जैसी सुविधाएं प्रदान करता है.

एचपी इंडिया की गेमिंग लैंडस्केप रिपोर्ट 2021 के अनुसार, लगभग 60 प्रतिशत भारतीय गेमर्स गेमिंग पीसी के लिए 1 लाख रुपये से कम खर्च करना चाहते हैं और विक्टस पोर्टफोलियो उनका पसंदीदा गेमिंग पीसी विकल्प हो सकता है. रिपोर्ट ने यह भी सुझाव दिया कि गेमर्स पीसी गेमिंग को एक स्ट्रेस बस्टर और दोस्तों और परिवार से जुड़ने के लिए एक टूल पाते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.