एंड्रायड नहीं इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च होगा Huawei का नया फोन

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवे (Huawei) एक नए स्मार्टफोन की टेस्टिंग कर रही है, यह कंपनी के खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) होंगमेंग पर ऑपरेट होगा.

एंड्रायड नहीं इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च होगा Huawei का नया फोन

बीजिंग : चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवे (Huawei) एक नए स्मार्टफोन की टेस्टिंग कर रही है, यह कंपनी के खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) होंगमेंग पर ऑपरेट होगा. न्यूज पोर्टल गिजमोचाइना की एक रिपोर्ट में कहा गया कि इस फोन को इस साल की चौथी तिमाही में लॉन्च करने की उम्मीद है और कीमत करीब 2,000 युआन होगी.

9 अगस्त को होगी स्मार्टफोन की लॉन्चिंग
रिपोर्ट के अनुसार होंगमेंग ऑपरेटिंग सिस्टम को हुआवे अपने 9 अगस्त को दक्षिण चीन का गुआनडोंग प्रांत के डोंगुआन में होनेवाली डेवलपर्स कांफ्रेंस में लॉन्च करेगी. होंगमेंन सिस्टम को मीडिया में व्यापक रूप से स्मार्टफोन्स पर एंड्रायड के विकल्प के रूप में रिपोर्ट किया गया है.

हुआवे के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट कैथरीन चेन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि होंगमेंग ऑपरेटिंग सिस्टम उद्योगों के प्रयोग के लिए है और वर्तमान में इसके जो एंड्रायड का विकल्प बनने की चर्चा कर रही है, उस स्तर तक पहुंचने के लिए इसे अभी और विकसित करना होगा.

इससे पहले, हुआवे के पब्लिक अफेयर्स और कम्यूनिकेशंस के उपाध्यक्ष एंड्रयू विलियमसन ने कहा कि कंपनी होंगमेंग को लॉन्च करने की प्रक्रिया में है और यह एंड्रायड का विकल्प होगा और आने वाले महीनों में इसे तैयार कर लिया जाएगा.