अब एक सेकेंड में डाउनलोड होगी पूरी फिल्म! Jio-Excitel की 'खटिया खड़ी' करने आया 3000Mbps की स्पीड वाला ये WiFi Router
Advertisement

अब एक सेकेंड में डाउनलोड होगी पूरी फिल्म! Jio-Excitel की 'खटिया खड़ी' करने आया 3000Mbps की स्पीड वाला ये WiFi Router

Huawei AX3 WiFi 6+ Router in India: हवाई (Huawei) ने भारत (India) में एक नया वाईफाई राउटर, Huawei AX3 WiFi 6+ Router लॉन्च कर दिया है. 3000Mbps तक की इंटरनेट स्पीड वाले इस राउटर ने Jio-Excitel को फेल कर दिया है..

Photo Credit: Huawei Consumer

Huawei AX3 WiFi 6+ Router with 3000Mbps Speed in India: आज के दौर में इंटरनेट के बिना अपने जीवन की कल्पना करना भी बेहद मुश्किल है. वी तो हम सभी के फोन्स में मोबाइल डेटा की सुविधा होती है लेकिन अपने घर और दफ्तर आदि में हम वाईफाई (WiFi) का इस्तेमाल करते हैं. भारत में आमतौर पर जियो (Jio) और एक्सीटेल (Excitel) के वाईफाई राउटर (WiFi Router) काफी खरीदे जाते हैं और ये अच्छी इंटरनेट स्पीड प्रदान करते हैं. हाल ही में, हवाई (Huawei) ने एक नया वाईफाई राउटर, Huawei AX3 WiFi 6+ Router लॉन्च किया है, जिसने बाकी सभी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है..

भारत में लॉन्च हुआ जबरदस्त स्पीड वाला वाईफाई राउटर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हवाई (Huawei) ने एक नया वाईफाई राउटर, Huawei AX3 WiFi 6+ Router भारत (India) में लॉन्च किया है. आपको बता दें कि इस वाईफाई राउटर को चीन (China) में 2020 में लॉन्च किया जा चुका है. जबरदस्त इंटरनेट स्पीड वाले इस राउटर की कीमत भी ज्यादा नहीं है. आइए इसके बारे में और जानते हैं.

3000Mbps की स्पीड के साथ आता है Huawei का ये राउटर

Huawei AX3 WiFi 6+ Router में हवाई (Huawei) का गीगाहोम डुअल-कोर 1.2GHz प्रोसेसर (Gigahome Dual-Core 1.2GHz Processor) दिया गया है. ये डाइनैमिक बैंडविड्थ तकनीक का इस्तेमाल करता है तो चिपसेट सिनर्जी (Chipset Synergy) पर आधारित है. ये तकनीक इस बात का ध्यान रखती है कि घर की दीवारों और जमीन की वजह से इंटरनेट कनेक्शन और सिग्नल कंजरों न हों. कंपनी का यह दावा है कि ये राउटर 3000Mbps तक की स्पीड ऑफर करता है.

Huawei AX3 WiFi 6+ Router के फीचर्स

वाईफाई-6+ कनेक्टिविटी और 160MHz की फ्रीक्वेन्सी बैंडविड्थ के सपोर्ट वाला ये राउटर मल्टी-राउटर मेश नेटवर्किंग के साथ आता है जिसकी मदद से कई सारे राउटर एक साथ काम करते हैं और बेहतर वाईफाई कवरेज ऑफर करते हैं. ये डिवाइस OFDMA मल्टी-डिवाइस तकनीक से लैस है जो 2.4GHz पर कुल चार डिवाइसेज कनेक्ट कर सकती है और 5GHz बैंड पर 16 डिवाइसेज कनेक्ट कर सकती है. इसमें आपको एक WAN और तीन LAN एथरनेट पोर्ट्स मिलेंगे और इसकी पेयरिंग को Huawei AI Life App की मदद से कंट्रोल किया जा सकता है.

Huawei AX3 WiFi 6+ Router को आप अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) से खरीद सकते हैं. खास इन्ट्रोडक्ट्री ऑफर के तहत इसे 3,999 रुपये में बेचा जा रहा है लेकिन असल में इस राउटर की कीमत 4,999 रुपये है.   

Trending news