CMOS सेंसर के साथ लॉन्च हुए नए Huawei P40 फोन, जानिए ऐसे फीचर्स जो किसी दूसरे में नहीं

कंपनी ने P40 सीरीज के फोन बाजार में उतारे हैं

CMOS सेंसर के साथ लॉन्च हुए नए Huawei P40 फोन, जानिए ऐसे फीचर्स जो किसी दूसरे में नहीं
Huawei P40 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच भी कंपनियां आपके लिए नए स्मार्टफोन ला रही है. हुआवे (Huawei) ने अपने नए P40 सीरीज के फोन बाजार में उतारे हैं. कंपनी अत्याधुनिक डिजाइन और ग्राउंड-ब्रेकिंग कैमरे वाले हुआवे पी40 प्रो प्लस, हुआवे पी40 प्रो और हुआवे पी40 फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स का अनावरण किया. हुआवे पी40 प्रो 50 एमपी अल्ट्रा विजन लेका क्वाड कैमरे और एक हुआवे अल्ट्र विजन सेंसर से लैस है. यह1/1.28 इंच के CMOS वाला सेंसर है, जिसे पहले कभी नहीं देखा गया है. यह पूर्व के हुआवे डिवाइस की तुलना में अधिक लाइट को कैप्चर कर सकता है. इसके चलते यूजर्स को लो लाइट में भी परफेक्ट शॉट्स प्राप्त होते हैं.

ये है कैमरा क्वालिटी
हुआवे पी40 में 40 एमपी अल्ट्रा-वाइड सिने कैमरे लगाए गए हैं, जिनकी लंबाई 18एमएम है और ये 1/1.54 इंच के सेंसर को सपोर्ट करते हैं. इनकी मदद से 3:2 आस्पेक्ट रेशियो के माध्यम से यूजर्स 4के क्वालिटी के वीडियो को रिकॉर्ड कर सकते हैं. 32 एमपी सेल्फी और एक डेप्थ कैमरे के साथ यह ड्यूल कैमरा प्रदान करता है. यूजर्स इसके माध्यम से अमेजिंग डिटेल्स के साथ कमाल की सेल्फी लेने में सक्षम हैं.
कैमरा आईएसओ 51200 लाइट सेंसिटिविटी को सपोर्ट कर सकता है और 7680 एफपीएस अल्ट्रा-स्लो मोशन वीडियो को शूर्ट करने में सक्षम है.

प्रोसेसर के बारे में भी जान लें
पी40 प्रो में इनोवेटिव हार्डवेयर 5वीं पीढ़ी के इमेज सिग्नल प्रोसेसर (आईएसपी) और दा-विंची आधारित किरिन 990 एनपीयू (न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट) के साथ पूरी तरह से तालमेल करता है. स्मार्टफोन में 4200एमएच की विशाल बैटरी दी गई है, जो 40 वॉट के हुआवे सुपर चार्जर के माध्यम से तेजी से चार्ज होती है

गौरतलब है कि कंपनी के अनुसार, हुआवे पी40 प्रो 9 अप्रैल को कतर में उपलब्ध होगा. हुआवे पी40 प्रो और हुआवे पी40 प्रो प्लस हुआवे क्वाड-कर्व ओवरफ्लो डिस्प्ले से लैस हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.