घर-बार छोड़ कनाडा पहुंची भारतीय, लगा 60 लाख का पैकेज; फिर भी बोली- 'बहुत कम है...' मच गया बवाल
Advertisement
trendingNow12448622

घर-बार छोड़ कनाडा पहुंची भारतीय, लगा 60 लाख का पैकेज; फिर भी बोली- 'बहुत कम है...' मच गया बवाल

वीडियो को इंस्टाग्राम पर Piyush Monga ने शेयर किया है. महिला कहती है कि वह 10 साल से काम कर रही है और साल में लगभग $100,000 (60 लाख रुपये) कमाती है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वे अपनी सैलरी से खुश हैं, तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल नहीं.

घर-बार छोड़ कनाडा पहुंची भारतीय, लगा 60 लाख का पैकेज; फिर भी बोली- 'बहुत कम है...' मच गया बवाल

एक भारतीय महिला का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह बता रही है कि वह एक कमरे का किराया 99,000 रुपये दे रही है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर Piyush Monga ने शेयर किया है. महिला कहती है कि वह 10 साल से काम कर रही है और साल में लगभग $100,000 (60 लाख रुपये) कमाती है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वे अपनी सैलरी से खुश हैं, तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल नहीं. उन्होंने कहा कि इतने पैसे से टोरंटो में रहना बहुत मुश्किल है.

सामने आया वीडियो

जब उससे पूछा गया कि क्या वे अपनी सैलरी से खुश हैं, तो उन्होंने कहा कि 95,000 डॉलर टोरंटो के लिए काफी नहीं है. लेकिन यह उनका अपना विचार है. होस्ट ने कहा, 'मुझे लगता है कि 95,000 डॉलर एक व्यक्ति के लिए काफी हैं, लेकिन हमारे टेस्ट लीड का अलग विचार है.' वीडियो में, इंटरव्यूअर ने पूछा, 'भारत में रहने वाले किसी व्यक्ति के लिए, यह साल में 60 लाख रुपये होता है. यह कैसे पर्याप्त नहीं है?'

बैंक में टेस्ट लीड के रूप में काम करने वाली महिला ने कहा, 'जब से मैं कनाडा आई हूं, हर चीज़ की कीमत बढ़ गई है. एक बटर की स्टिक 4 डॉलर थी, अब यह 8 डॉलर है. इसलिए मुद्रास्फीति बहुत वास्तविक है.' उसने कहा, यह कहते हुए कि "मुद्रास्फीति बहुत वास्तविक है," उसने कहा 'यह आपको भारत में ऐसा नहीं मारता है.' उसने आगे कहा कि वह एक कमरा किराए पर लेती है और इसमें उसे $1,600 या 99,000 रुपये खर्च होते हैं.

वीडियो ने मचाया बवाल

एक यूजर ने कहा, "बहुत सारे लोग यहां 5 साल के लिए आते हैं और कहते हैं कि यहां रहना बहुत मुश्किल है. लेकिन हमारे माता-पिता 30 साल से यहां रह रहे हैं और 80 के दशक में 5 डॉलर प्रति घंटा और 90 के दशक में 6.85 डॉलर कमाते थे. अब वे यहां खुश हैं.' एक और यूजर ने कहा,  '95k एक व्यक्ति के लिए काफी होना चाहिए. बहुत सारे लोग टोरंटो में इससे भी कम कमाते हैं. दूसरे यूजर ने कहा, 'भारत में 30 लाख रुपये कमाना अमेरिका में 125k डॉलर कमाने के बराबर है.' एक और यूजर ने कहा, 'कई लोगों के पास बहुत सारे कर्ज होते हैं. इसलिए हमें किसी के बारे में जल्दी से राय नहीं बनानी चाहिए.'

Trending news