Instagram पर मिली यूजर्स को नई सुविधा, Post पर आने वाले कमेंट्स को कर सकेंगे Pinned

फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने हाल ही में एक नया फीचर ऐड-ऑन किया है, जिसके तहत यूजर्स अपने पोस्ट पर आने वाले कमेंट्स को भी पिन कर सकते हैं. 

Instagram पर मिली यूजर्स को नई सुविधा, Post पर आने वाले कमेंट्स को कर सकेंगे Pinned
फाइल फोटो

नई दिल्लीः फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने हाल ही में एक नया फीचर ऐड-ऑन किया है, जिसके तहत यूजर्स अपने पोस्ट पर आने वाले कमेंट्स को भी पिन कर सकते हैं. इससे यूजर्स सबसे बढ़िया कमेंट को हाईलाइट्स कर सकेंगे. फिलहाल इस तरह का फीचर फेसबुक और यू-ट्यूब पर पहले से मौजूद है. ट्विटर पर भी यूजर्स अपने ट्वीट को पिन कर सकते हैं. 

कंपनी ने की घोषणा
इंस्टाग्राम ने इस बात की घोषणा खुद अपने ट्विटर हैंडल से की है. कंपनी द्वारा की गई घोषणा के अनुसार ये फीचर एंड्रॉयड और आईओएस पर उपलब्ध होगा. आईओएस पर यूजर्स को कमेंट पर राइट तरफ स्वाइप करते हुए पिन आइकॉन को सलेक्ट करना होगा. 

वहीं एंड्रॉयड पर कमेंट को लंबे समय तक प्रेस करके रखना होगा, जिसके बाद पिन आइकॉन को सलेक्ट करना होगा. 

यह भी कर सकते हैं काम
इसके अलावा यूजर्स कमेंट को रिपोर्ट, यूजर को कमेंट करने से रोकने या फिर ब्लॉक करने का काम भी कर सकते हैं. इसके अलावा अब यूजर्स को शॉपिंग करने का भी ऑप्शन भी मिलेगा, जिसको एक्टिविटी टैब में रखा गया है. इससे यूजर्स प्लेटफॉर्म पर मौजूद किसी भी उत्पाद को खरीद सकेंगे. 

यह भी पढ़ेंः अब QR कोड से कर सकेंगे WhatsApp पर नंबर सेव, ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल

ये भी देखें---