Instagram New Feature: इंस्टाग्राम पर जल्द आएगा Twitter जैसा कमाल का फीचर, दोस्तों की रील्स और फोटो को भी कर सकेंगे रीपोस्ट
Advertisement

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम पर जल्द आएगा Twitter जैसा कमाल का फीचर, दोस्तों की रील्स और फोटो को भी कर सकेंगे रीपोस्ट

Instagram Feature: रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अभी कुछ यूजर्स के साथ इसकी टेस्टिंग कर रही है. डेवलपर्स द्वारा टेस्टिंग का काम पूरा होने के बाद आने वाले महीनों में इंस्टाग्राम एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर इसे सभी के लिए लॉन्च कर देगी. आइए जानते हैं कैसे काम करेगा ये फीचर.

इंस्टाग्राम

Instagram Repost Feature: इंस्टाग्राम का इस्तेमाल और भी मजेदार होने वाला है. मेटा इंस्टाग्राम यूजर्स को जल्द ही दूसरे लोगों के पोस्ट और रील्स को रीपोस्ट करने का ऑप्शन देगी. मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि उसने इस फीचर्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है और जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा. इंस्टाग्राम का कहना है कि यह फीचर उसी तरह काम करेगा जैसे आप अभी दूसरे लोगों की स्टोरीज को रीपोस्ट करते हैं.

अभी चल रहा टेस्टिंग का काम

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अभी कुछ यूजर्स के साथ इसकी टेस्टिंग कर रही है. डेवलपर्स द्वारा टेस्टिंग का काम पूरा होने के बाद आने वाले महीनों में इंस्टाग्राम एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर इसे सभी के लिए लॉन्च कर देगी. बताया गया है कि इस फीचर के तहत इंस्टाग्राम यूजर के प्रोफाइल सेक्शन पर टैग विकल्प के बगल में रेपोस्ट फीचर की सुविधा मिलेगी.

अभी सिर्फ स्टोरी कर सकते हैं शेयर

सोशल मीडिया ऐप के फीचर्स को ट्रैक करने वाले एडम मोसेरी ने पहले ही बताया था कि इंस्टाग्राम अब फोटो-टु-वीडियो प्लेटफॉर्म की तरफ बढ़ेगा. पिछले कुछ समय में इंस्टाग्राम ने जिस तरह रील्स फीचर पर अपनी पूरी ताकत झोंकी है उससे साफ है कि कंपनी इसे और बेहतर बनाने में जुटी है ताकि इस फील्ड के बादशाह टिकटॉक को चुनौती दी जा सके. बता दें कि इंस्टाग्राम यूजर्स को अभी कोई पोस्ट या वीडियो सिर्फ अपनी ही स्टोरी में शेयर करने का ऑप्शन मिलता है, जो 24 घंटे बीतने के बाद अपने आप गायब हो जाता है. लेकिन नए रीपोस्ट फीचर के बाद ऐसा नहीं होगा. एक बार यूजर अगर किसी कंटेंट को रीपोस्ट कर देगा तो उसे हमेशा के लिए अपने प्रोफाइल पर देख सकेंगे. 

कुछ इस तरह काम करेगा फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के तहत आपको किसी भी फोटो या वीडियो में आपको शेयर के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद शेयर ऑप्शन में कई विक्लप मिलते हैं, वहीं पर आपको रीपोस्ट का विकल्प नजर आएगा. आप जैसे ही किसी पोस्ट को रीपोस्ट करेंगे, वह आपके प्रोफाइल में दिए रीपोस्ट टैब में भी नजर आएगा. यही नहीं जब आप किसी पोस्ट को रीपोस्ट करेंगे तब आपके पास उस पर अपना कैप्शन लिखने का विकल्प भी मिलेगा. यह फीचर बिल्कुल ट्विटर के रीट्वीट फीचर जैरा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news