iPhone 13 के कैमरे पर मचा था बवाल- यूजर्स का गुस्सा फूटा तो Apple ने तुरंत कर लिया बदलाव
X

iPhone 13 के कैमरे पर मचा था बवाल- यूजर्स का गुस्सा फूटा तो Apple ने तुरंत कर लिया बदलाव

iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के कैमरे में कई मोड्स जोड़े गए हैं. लेकिन मैक्रो मोड ने लोगों को परेशान कर दिया. आइटम को देखते ही मोड अपने आप ऑन हो जाता है. लेकिन एप्पल ने इस परेशानी को खत्म कर दिया है.

iPhone 13 के कैमरे पर मचा था बवाल- यूजर्स का गुस्सा फूटा तो Apple ने तुरंत कर लिया बदलाव

नई दिल्ली. Apple के iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max का कैमरा वाकई शानदार है. कैमरे में कई ऐसी चीजें जोड़ी गई हैं, जो इसे मजेदार बनाता है. इसमें सिनेमैटिक वीडियो मोड है, जो हाई रिजोल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड करता है. नए वीडियो मोड के अलावा ऐप्पल ने आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स के लिए मैक्रो फोटोज (Macro Mode) को भी जोड़ा गया है. इससे किसी भी प्रोडक्ट का क्लोज-अप शॉट्स लेता है. जब फोन पहली बार जारी किए गए थे, तब मैक्रो मोड पर स्विच करने के लिए किसी भी प्रकार का बटन नहीं था. फोन पहचान करता है कि कौन सा प्रोडक्ट करीब है और ऑटोमैटिकली मैक्रो मोड (Macro Mode) में स्विच हो जाता है.

Apple ने खत्म की ये परेशानी

परेशानी यह है कि आइटम देखते ही यह मोड अपने आप चालू हो जाता है. यानी न चाहने पर भी यह मोड अपने आप आ जाता है. एप्पल ने पुष्टि की थी कि आने वाले अपडेट में ऑटो मैक्रो मोड स्विचिंग को डिसेबल करने के लिए टॉगल शामिल होगा. इस सप्ताह की शुरुआत में iOS 15.1 जारी करने के साथ, Apple ने अपने वादे को पूरा किया. नई सेटिंग के लिए आपको सबसे पहले iOS 15.1 में अपडेट करना होगा. सेटिंग्स एप में जाकर जनरल पर जाएं और सॉफ्टवेयर अपडेट करें.

Auto Macro Mode को ऐसे बंद करें

एक बार जब आपका iPhone अपडेट हो जाता है, तो सेटिंग> कैमरा पर जाकर पेज के बहुत नीचे तक स्क्रॉल करके ऑटो मैक्रो मोड को बंद (ऑटो मैक्रो के आगे वाले स्विच को ऑफ पोजीशन पर स्लाइड करें) कर दें. 

iOS 15.1 में जोड़ा गया नया फीचर

iOS 15.1 में शेयरप्ले फीचर को जोड़ा गया है. इस फीचर की मदद से यूजर फेसटाइम का यूज कर फिल्म, टीवी और म्यूजिक को स्ट्रीम कर सकेंगे. इससे यूजर किसी भी तरह की फाइल को प्ले कर सकेंगे.  

iOS 15.1 को कैसे करें अपडेट

IOS 15.1 अपडेट एक ओवर द एयर अपडेट होगा, जिसका अर्थ है कि सभी iPhone यूजर इसे अपने स्मार्टफोन पर अपने आप प्राप्त कर लेंगे. यह जांचने के लिए कि आपके स्मार्टफोन को अपडेट मिला है या नहीं, आपको सेटिंग्स> जनरल> सॉफ्टवेयर अपडेट में जाना होगा. अगर आपके फोन में नजर आता है, तो आप इसको इंस्टॉल कर सकते हैं. iPhone 12 Mini में फाइल 1.41GB है. हो सकता है कि iPhone 13 सीरीज में फाइल का साइज बड़ा हो.

Trending news