Shocking!! iPhone 13 Pro Max पर ब्लेड से किया गया वार, स्क्रीन पर लगा दी आग, जानिए आगे क्या हुआ..
Advertisement

Shocking!! iPhone 13 Pro Max पर ब्लेड से किया गया वार, स्क्रीन पर लगा दी आग, जानिए आगे क्या हुआ..

Apple ने हाल ही में अपनी नई iPhone 13 सीरीज लॉन्च की और उसके फीचर्स की काफी तारीफ भी की जा रही है. फीचर्स के साथ-साथ यह फोन कितना टिकाऊ है, इस बात को जानने के लिए iPhone 13 Pro Max का एक ड्यूरेबिलिटी टेस्ट किया गया. आइए जानें इस टेस्ट में एप्पल के इस लेटेस्ट iPhone ने कैसा किया.. 

iPhone 13 Pro Max Durability Test | Photo Credit: Tek Deeps

नई दिल्ली. सितंबर में Apple ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन, iPhone की नई सीरीज, iPhone 13 सीरीज को लॉन्च किया था. इस सीरीज में कुल चार स्मार्टफोन्स हैं, iPhone 13 Mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max. इन स्मार्टफोन्स में कैमरा और बैटरी जैसे कई सारे फीचर्स में बदलाव किया गया है और उन्हें काफी पसंद किया जा रहा है लेकिन अगर फोन कितना टिकाऊ है, ये जानना है तो हम आपके सामने एक टेस्ट के रिजल्ट रखने जा रहे हैं. यह टेस्ट लेटेस्ट iPhone 13 पर किया गया है और बताएगा कि एप्पल की यह नई रिलीज कितनी दमदार है.

  1. iPhone 13 Pro Max पर ड्यूरेबिलिटी टेस्ट
  2. फोन की स्क्रीन पर लगाई आग 
  3. रिजल्ट्स कर देंगे हैरान 

JerryRig Everything Durability टेस्ट 

जिस टेस्ट की हम बात कर रहे हैं वह एक ड्यूरेबिलिटी टेस्ट है जो JerryRig Everything नाम के यूट्यूब चैनल पर किया जाता है. अमरीकी यूट्यूबर जैक नेल्सन हर फोन पर ये टेस्ट करता है जिसमें वह ये चेक करता है कि ये फोन कितना टिकाऊ है और इसकी स्क्रीन और बॉडी कितना नुकसान सह सकती है. 

यहां देखें वीडियो: 

iPhone 13 Pro Max पर हुआ ड्यूरेबिलिटी टेस्ट  

हाल ही में इस चैनल ने एप्पल के लेटेस्ट iPhone सीरीज के टॉप मॉडल के स्मार्टफोन, iPhone 13 Pro Max पर इस ड्यूरेबिलिटी टेस्ट को किया और इसके रिजल्ट्स काफी हैरान कर देने वाले रहे. जैक ने सबसे पहले फोन की स्क्रीन पर और फिर इसकी मेटल बॉडी पर एक नुकीले ऑब्जेक्ट से स्क्रैच लगाने की कोशिश की, फिर ब्लेड से स्क्रीन पर वार किया, फोन की स्क्रीन पर आग तक लगा दी और फिर उस पर एक बेन्ड टेस्ट किया. 

फोन पर लगाए स्क्रैच 

सबसे पहले जैक ने इस iPhone 13 Pro Max के ऊपर से सारे स्क्रीन गार्ड्स हटा दिए और फिर उस पर एक से ड्स तक के नंबरों की पर्ची लगाई जिसके अनुसार एक नुकीले ऑब्जेक्ट से फोन पर स्क्रैच लगाने शुरू किए. एक पर सबसे हल्के हाथ से स्क्रैच किए और 10 पर सबसे तेज. आपको बता दें कि नंबर छह तक इस फोन पर स्क्रैच का कोई असर नहीं हो रहा था जिससे ये सिद्ध होता है कि इस फोन की स्क्रीन काफी मजबूत है. फिर इस फोन के इयरपीस, और साइड्स की मेटल बॉडी को भी खुरचा गया. 

कैमरे पर भी किया गया ड्यूरेबिलिटी टेस्ट  

इसके बाद फोन के कैमरे पर इस ड्यूरेबिलिटी टेस्ट को किया गया. टेस्ट के दौरान जैक ने यह बताया कि कैसे एप्पल ने ये दोहराया है कि iPhone 13 Pro Max के कैमरा लेन्स पर सैफाइअर क्रिस्टल कवरिंग है. जैक ने जब फोन के कैमरा लेन्स पर एक नुकीला ऑब्जेक्ट चलाया तो उस पर स्क्रैच आ गए. जैक का यह कहना है कि एप्पल जिस सैफाइअर क्रिस्टल कोटिंग की बात कर रहा है वह नकली है और पूरी तरह शुद्ध नहीं है. 

iPhone 13 Pro Max की स्क्रीन पर लगाई आग 

ड्यूरेबिलिटी टेस्ट का यह हिस्सा आपको चौंका देगा. इसमें जैक ने फोन की स्क्रीन पर लाइटर से आग लगाई. लेकिन ऐसा करने के बाद भी इस iPhone 13 Pro Max के सिरैमिक शील्ड डिस्प्ले मी फोन की स्क्रीन को जलने या फिर खराब होने से रोक लिया. जैक ने लाइटर से करीब एक मिनट तक इसकी स्क्रीन को आग से तापा था. 

बेन्ड टेस्ट 

इस ड्यूरेबिलिटी टेस्ट को एक बेन्ड टेस्ट से खत्म किया गया जिसमें जैक नेल्सन ने अपना पूरा जोर लगाकर इस फोन को बीच से मोड़ने या तोड़ने की कोशिश की. इस टेस्ट में कुछ खटर-पटर की आवाजें तो जरूर आईं लेकिन फोन को कोई खास नुकसान नहीं हुआ. 

यह कहा जा सकता है कि JerryRig Everything के इस ड्यूरेबिलिटी टेस्ट में iPhone 13 Pro Max पास हो गया है. इसकी स्क्रीन, डिस्प्ले और मेटल की बॉडी सभी कुछ इस टेस्ट को फेल नहीं करे.

Trending news