iPhone 13 होगा Chinese! खुलासे ने उड़ाए सबके होश, आप भी जानिए आखिर क्या है सच्चाई

क्या नया आईफोन चाइनीज होगा? Apple के iPhone 13 सीरीज को लेकर नया खुलासा हुआ है. जिसको देखकर आप भी चौंक जाएंगे. इस न्यूज से सबके होश उड़ा दिए हैं. जानिए क्या है पूरी खबर..

iPhone 13 होगा Chinese! खुलासे ने उड़ाए सबके होश, आप भी जानिए आखिर क्या है सच्चाई

Apple की iPhone 13 सीरीज अगले महीने लॉन्च होने जा रही है. कंपनी इस सीरीज में iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max को लॉन्च करेगा. आईफोन 13 सीरीज को लेकर कई लीक्स सामने आए हैं. एप्पल ने आईफोन 13 को लेकर कुछ भी खुलासा नहीं किया है. फोन में क्या नया होगा, इसके बारे में भी नहीं बताया है. अब खबर आ रही है कि आईफोन 13 के लिए एप्पल ने चीनी सप्लायर्स से मदद ली है. आइए जानते हैं क्या है मामला...

एप्पल iPhone 13 के प्रोडक्शन के लिए चीनी सप्लायर्स के साथ कर रहा है काम

Apple अपने iPhone 13 का उत्पादन करने के लिए अधिक चीनी आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम कर रहा है. जापान के निक्केई अखबार ने बुधवार को कहा, अमेरिका के साथ ट्रेड वॉर के उपजे एक तकनीकी लड़ाई के रूप में बीजिंग को घरेलू फर्मों को मजबूत करने के लिए प्रेरित करता है. न्यूजपेपर ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि लक्सशेयर प्रिसिजन इंडस्ट्री आने वाले आईफोन 13 सीरीज के 3 प्रतिशत तक का निर्माण करने के लिए तैयार है और पिछले साल दो फर्म्स ने आईफोन उपकरणों के लिए की-कॉम्पोनेंट्स और पार्ट्स तैयार किए थे. 

लेंस टेक मेटल केसिंग की आपूर्ति करेगा

पेपर ने अपनी वेबसाइट में बताया कि BOE Tech Group कॉम्पोनेंट सप्लाई करेगा. वहीं लेंस टेक मेटल केसिंग की आपूर्ति करेगा और सनी ऑप्टिकल टेक ग्रुप रियर कैमरा लेंस की आपूर्ति करेगा. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने एप्पल से सवाल किया तो उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया.

अखबार में यह भी हुआ खुलासा

अखबार ने यह भी खुलासा किया कि लक्सशेयर अपने ने अपने ताइवानी प्रतिद्वंद्वियों फॉक्सकॉन और पेगाट्रॉन पर ऑर्डर हासिल कर लिया है और इस महीने iPhone 13 Pro का निर्माण करेगा.

ग्लोबल चिप की वजह से प्रभावित हुआ आईफोन का प्रोडक्शन

पिछले महीने, Apple ने राजस्व वृद्धि को धीमा करने का अनुमान लगाया क्योंकि ग्लोबल चिप की कमी ने iPhone उत्पादन को प्रभावित करना शुरू कर दिया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.