iPhone 13 खरीदने वालों के लिए Bad News! Apple ने उठा लिया ऐसा Shocking कदम, गुस्सा गए फैन्स
Advertisement

iPhone 13 खरीदने वालों के लिए Bad News! Apple ने उठा लिया ऐसा Shocking कदम, गुस्सा गए फैन्स

आईफोन 13 सीरीज (iPhone 13 Series) की मांग धीमी हो गई है और यह प्रोडक्शन अनुमानों में और कटौती करेगा.  इससे पहले, Apple ने इस वर्ष के लिए अपने iPhone प्रोडक्शन अनुमान को 90 मिलियन से घटाकर 80 मिलियन कर दिया था.

 

iPhone 13 खरीदने वालों के लिए Bad News! Apple ने उठा लिया ऐसा Shocking कदम, गुस्सा गए फैन्स

नई दिल्ली. ब्लूमबर्ग द्वारा इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक, एप्पल ने अपने आपूर्तिकर्ताओं को सूचित किया है कि आईफोन 13 सीरीज (iPhone 13 Series) की मांग धीमी हो गई है और यह प्रोडक्शन अनुमानों में और कटौती करेगा.  इससे पहले, Apple ने इस वर्ष के लिए अपने iPhone प्रोडक्शन अनुमान को 90 मिलियन से घटाकर 80 मिलियन कर दिया था, जो कि चल रहे चिपसेट की कमी के कारण था और अब ऐसा लगता है कि उन नंबरों को फिर से संशोधित किया जाएगा.

  1. आईफोन 13 सीरीज (iPhone 13 Series) की मांग धीमी हो गई है.
  2. Apple ने इस वर्ष के लिए अपने iPhone प्रोडक्शन अनुमान को 90 मिलियन से घटाकर 80 मिलियन कर दिया था.
  3. अब ऐसा लगता है कि उन नंबरों को फिर से संशोधित किया जाएगा.

Apple कर रहा हॉलीडे सीजन का इंतजार

Apple की मांग कम होने का एक बड़ा कारण यह है कि कंज्यूमर्स मुश्किल से मिलने वाले iPhones को खरीदने से बचने का फैसला कर रहे हैं. चल रहे संघर्षों के बावजूद, विश्लेषकों का अनुमान है कि Apple के लिए छुट्टियों का एक रिकॉर्ड सीजन है, जिसमें अनुमानित Q4 बिक्री योग 117 बिलियन डॉलर से अधिक है या पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 6% बेहतर है. Apple के प्रमुख कम्पोनेंट सप्लायर्स और असेंबली पार्टनर्स ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

हॉलीडे सीजन का अच्छा रहा है रिकॉर्ड

कंपनी अभी भी रिकॉर्ड हॉलिडे सीजन के लिए ट्रैक पर है, विश्लेषकों का अनुमान है कि कैलेंडर वर्ष के अंतिम तीन महीनों में बिक्री 6 प्रतिशत बढ़कर 117.9 अरब डॉलर (लगभग 8,84,055 करोड़ रुपये) हो जाएगी. लेकिन यह वह ब्लॉकबस्टर तिमाही नहीं होगी जिसकी मूल रूप से Apple और वॉल स्ट्रीट ने कल्पना की थी. कमी और डिलीवरी में देरी ने कई कंज्यूमर को निराश किया है और इंफ्लेशन और ओमिक्रॉन वैरिएंट के साथ महामारी से परेशान हुए दुकानदारों के लिए नई चिंताएं ला रहे हैं, ऐसे में परचेज को छोड़ सकते हैं.

2022 के मॉडल से हैं उम्मीदें

इसका मतलब यह हो सकता है कि iPhone 13 को पूरी तरह से स्किप कर देना और अगले साल अपग्रेड होने का इंतजार करना, जब उसका उत्तराधिकारी सामने आएगा. वर्तमान लाइनअप, जो स्टेंडर्ड मॉडल के लिए 799 डॉलर (लगभग 59,890 रुपये) और प्रो के लिए 999 डॉलर (लगभग 74,890 रुपये) से शुरू होता है, उसको iPhone 12 59,999 रुपये से एक मामूली अपडेट माना जाता है, जिसमें एक बिल्कुल नया डिज़ाइन था. 2022 मॉडल के लिए बड़े बदलाव की उम्मीद है, जिससे कुछ खरीदारों को इंतजार करने का कारण मिलेगा.

Trending news