iPhone 14 को लेकर हुआ हैरतंगेज खुलासा! कम कीमत में Apple देगा धमाकेदार फीचर्स, जान खुशी से झूम उठे फैन्स
Advertisement

iPhone 14 को लेकर हुआ हैरतंगेज खुलासा! कम कीमत में Apple देगा धमाकेदार फीचर्स, जान खुशी से झूम उठे फैन्स

iPhone 14 अगले साल लॉन्च होने वाला है, लेकिन उसको लेकर अभी से काफी चर्चा हो रही है. पहले खबरें आई थीं कि इस सीरीज का डिजाइन बिल्कुल अलग होगा. नया खुलासा हुआ है कि Apple नई चिप का इस्तेमाल करेगा, जिससे यूजर्स को ज्यादा फीचर्स मिल पाएंगे. 

iPhone 14 को लेकर हुआ हैरतंगेज खुलासा! कम कीमत में Apple देगा धमाकेदार फीचर्स, जान खुशी से झूम उठे फैन्स

नई दिल्ली. एप्पल (Apple) ने आईफोन 13 (iPhone 13) सीरीज को हाल ही में लॉन्च किया है. इसके तुरंत बाद ही iPhone 14 को लेकर खबरें सामने आ चुकी हैं. फोन को लेकर कई लीक्स सामने आ चुके हैं. बताया जा रहा है कि फोन का डिजाइन बिल्कुल नया होगा, सुपरसाइज़्ड बजट मॉडल और विवादास्पद पंच होल होगा. नई जानकारी ने Apple के सबसे एम्बीशियस अपग्रेड के लिए एक सरप्राइज ट्विस्ट का खुलासा किया है. 

  1. iPhone 14 अगले साल लॉन्च होने वाला है.
  2. iPhone 14 को लेकर अभी से काफी चीजें सामने आ चुकी हैं.
  3. नया खुलासा हुआ है कि Apple नई चिप का इस्तेमाल करेगा.

होगा नई चिप का इस्तेमाल

टेक साइट एंड सप्लाई चेन एक्सपर्ट DigiTimes दोनों ने रिपोर्ट किया है कि एप्पल को तीन नैनोमीटर (3 एनएम) कंस्ट्रक्शन का उपयोग करने की योजना को स्क्रैप करना पड़ा है और उम्मीद है कि A16 चिप की एंट्री हो सकती है. एप्पल प्राइमरी चिप सप्लायर TSMC नया चिप लाएगा, जो गेम चेंजिंग अपग्रेड होगा. 

iPhone 2022 के फोन में होगा ऐसा

डिजिटाइम्स सहमत हैं, यह समझाते हुए कि Apple अपने 2022 को मोबाइल डिवाइस के लिए iPhone 12 के बाद से उपयोग की जाने वाली मौजूदा 5nm फैब्रिकेशन प्रोसेस का एक इनहैंस वर्जन "N4P" का उपयोग करेगा. 

मिलेंगे ये फायदे

इस तथ्य के अलावा कि Apple 3nm-आधारित उपकरणों को बड़े पैमाने पर उत्पादन में लाने वाली दुनिया की पहली कंपनी होगी. 5nm से 3nm होने का मतलब है कि डिवाइस में ज्यादा स्पेस मिलेगा और ज्यादा चिप लगाई जा सकेंगी, जिससे फोन की परफॉर्मेंस भी बढ़ेगी. इससे बिजली की खपत भी कम होती है और बैटरी लाइफ बढ़ेगी. साथ ही आने वाले आईफोन की कीमत भी कम होगी. 

एप्पल ने अभी तक अगले आईफोन के लिए कुछ नहीं बताया है, लेकिन हाल ही में लीक्स से पता चला था कि आने वाले आईफोन का डिजाइन बिल्कुल अलग होने वाला है. अगर ऐसा होता है तो काफी साल बाद यूजर्स को कुछ नया मिलेगा. साथ ही लीक्स से पता चला है कि आने वाला आईफोन काफी सस्ता होगा. अब देखना होगा कि 2022 में एप्पल क्या नया करने वाला है. 

Trending news