iPhone 14 मचा डालेगा तहलका! नए खुलासे को सुन झूम उठे फैन्स, Apple करने जा रहा है कुछ ऐसा; आप भी जानिए
X

iPhone 14 मचा डालेगा तहलका! नए खुलासे को सुन झूम उठे फैन्स, Apple करने जा रहा है कुछ ऐसा; आप भी जानिए

Apple अगले साल iPhone 14 सीरीज लॉन्च करेगा. अब तक iPhone 14 को लेकर कई लीक्स सामने आए हैं. एप्पल ने iPhone 13 लॉन्च किया तो उसमें कुछ मामूली अपग्रेड देखने को मिले. लेकिन आईफोन 14 नए अंदाज में दिख सकता है. 

iPhone 14 मचा डालेगा तहलका! नए खुलासे को सुन झूम उठे फैन्स, Apple करने जा रहा है कुछ ऐसा; आप भी जानिए

नई दिल्ली. एप्पल (Apple) अगले साल iPhone 14 सीरीज लॉन्च करेगा. जिसको लेकर अभी से बातें शुरू हो गई हैं. उम्मीद की जा रही है कि एप्पल अगले साल लॉन्च होने जा रहे आईफोन का नाम आईफोन 14 रखेगा. लेकिन फैन्स चाहते हैं इसका नाम बदलकर आईफोन 2022 रखा जाए. लेकिन कंपनी ने इस पर कुछ नहीं कहा है. अभी तक iPhone 14 को लेकर कई लीक्स सामने आए हैं. एप्पल ने iPhone 13 लॉन्च किया तो उसमें कुछ मामूली अपग्रेड देखने को मिले. लेकिन आईफोन 14 नए अंदाज में दिख सकता है. 

iPhone 14 में हो सकते हैं ये बदलाव

हम पिछले कुछ समय से बिना नॉच वाले iPhone के बारे में सुन रहे हैं और माना जा रहा है कि Apple अपने अगले स्मार्टफोन में यह बदलाव कर सकता है. एक और हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि स्मार्टफोन लाइटनिंग पोर्ट को गिरा सकता है और टाइप-सी पोर्ट को शामिल कर सकता है. अफवाहें एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर को शामिल करने की ओर भी इशारा करती हैं.

इसके साथ ही Apple को रियर पर बड़े कैमरा बंप से छुटकारा मिल सकता है. ब्रांड के आगामी लाइनअप से iPhone मिनी को खत्म करने और बड़े मॉडलों पर ध्यान केंद्रित करने की भी उम्मीद है. तो फिर, प्रो मॉडल को 48-मेगापिक्सेल प्राथमिक सेंसर मिलना चाहिए. 

iPhone 14 Specifications

- iPhone 13 सीरीज हमेशा की तरह सितंबर के महीने में लॉन्च हुई, और अब फोकस पूरी तरह से आने वाले iPhone 14 लाइनअप पर चला गया है. वर्तमान लाइनअप की तरह, हम कुल चार स्मार्टफोन देखने का अनुमान लगाते हैं. हालांकि, इसमें iPhone 14 मिनी शामिल नहीं हो सकता है. इसके बजाय, Apple को दो "हाई एंड" और दो "लोवर एंड" iPhone लाने के लिए इत्तला दी गई है.

- जहां तक ​​​​नामकरण का संबंध है, उपकरणों को आईफोन 14, आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 मैक्स और आईफोन 14 प्रो मैक्स कहा जाने की अफवाह है. "मैक्स" के साथ एक बड़े डिस्प्ले का जिक्र है जबकि "प्रो" टॉप-एंड स्पेक्स को नामित करता है.

- हाल ही में एक लीक में, यह पता चला है कि आगामी iPhone 14 एक टाइप-सी पोर्ट की पेशकश कर सकता है. रिपोर्ट "idropnews" से लीकर "LeaksApplePro" के माध्यम से आई है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह फीचर सिर्फ प्रो मॉडल्स को ही मिलेगा. इस कदम को बनाने के लिए iPhones लंबे समय से अफवाह हैं. लेकिन फिर पूरी तरह से पोर्टलेस डिजाइन के बारे में भी खबरें आ रही हैं. इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि यह फीचर iPhone 14 सीरीज में जगह बनाएगा या नहीं.

iPhone 14 launch date

लैटेस्ट iPhone 13 को 14 सितंबर को इसकी सामान्य लॉन्च डेट के आसपास लॉन्च किया गया था. इसलिए हम अगले साल इसी समय के आसपास iPhone 14 देखने की उम्मीद कर सकते हैं.

iPhone 14 India price (expected)

वर्तमान में, iPhone 14 की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन हम अनुमान लगा रहे हैं कि आने वाले मॉडलों के लिए कीमत स्थिर रहेगी. संदर्भ के लिए 128GB स्टोरेज वाले iPhone 13 के बेस वेरिएंट की कीमत 79,990 रुपये रखी गई है. पुराने iPhone 12 को भी 79,990 रुपये में लॉन्च किया गया था.

Trending news