Apple का धमाका: iPhone 14 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, सुनकर झूम उठे फैन्स, बोले- अरे वाह! मजा आ गया
Advertisement

Apple का धमाका: iPhone 14 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, सुनकर झूम उठे फैन्स, बोले- अरे वाह! मजा आ गया

Apple iPhone 14 सीरीज के डिस्प्ले का खुलासा हो गया है. 2022 में लॉन्च होने वाली iPhone 14 सीरीज में दो 6.1-इंच और दो 6.7-इंच डिवाइस शामिल होंगे. आइए जानते हैं फोन के बारे में बाकी बातें...

Apple का धमाका: iPhone 14 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, सुनकर झूम उठे फैन्स, बोले- अरे वाह! मजा आ गया

नई दिल्ली. ऐसी खबरें आई हैं कि Apple iPhone 14 सीरीज के मिनी मॉडल को रद्द कर देगा. इसका कारण यह है कि मिनी मॉडल की बिक्री एप्पल की उम्मीदों से कम हो गई है. ऐसा प्रतीत होता है कि Apple के फैन्स छोटे डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के लिए इतने उत्सुक नहीं हैं. LeaksApplePro के अनुसार, अगले साल के iPhone लाइनअप में दो 6.1-इंच और दो 6.7-इंच डिवाइस शामिल होंगे. इसका मतलब है कि अगले साल कोई मिनी मॉडल नहीं होगा. 

  1. Apple iPhone 14 सीरीज के डिस्प्ले का खुलासा हो गया है. 
  2. iPhone 14 सीरीज में दो 6.1-इंच और दो 6.7-इंच डिवाइस शामिल होंगे. 
  3. अगले साल कोई मिनी मॉडल नहीं होगा. 

नहीं होगा iPhone 14 Mini

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की रिपोर्ट इंटरनेट पर छाई हुई है. iPhone 13 सीरीज के लॉन्च से पहले खबरें थीं कि इस सीरीज में मिनी मॉडल नहीं होगा. क्यूपर्टिनो ने iPhone 12 मिनी के प्रति उपभोक्ताओं की उदासीन प्रतिक्रिया के कारण अगले साल iPhone 14 मिनी उत्पाद लाइन को काटने का फैसला किया है.

2022 में iPhone 14 में होंगे चार मॉडल

मिंग-ची कू का यह भी दावा है कि आईफोन 14 सीरीज में मिनी मॉडल होगा या नहीं यह आईफोन 13 मिनी की बिक्री पर निर्भर करता है. हालांकि, iPhone 13 मिनी की अब तक की बिक्री के प्रदर्शन से ऐसा प्रतीत होता है कि कोई iPhone 14 मिनी नहीं होगा. Ming-Chi Kuo ने भविष्यवाणी की है कि Apple अभी भी 2022 में चार "iPhone 14" सीरीज मॉडल लॉन्च करेगा. यह उम्मीद की जाती है कि हाई एंड और लो-एंड लाइनअप में क्रमशः 6.1 / 6.7-इंच की स्क्रीन होगी.

iPhone 14 Specifications

अभी तक, iPhone 14 सीरीज के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. हालांकि अब तक आई रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो में 6.06 इंच की स्क्रीन का इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max 6.68 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आएंगे. इसके अलावा, iPhone 14 और iPhone 14 Max के दो बेसिक वर्जन में LTPS डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स एलटीपीओ स्क्रीन के साथ आएंगे.

Apple iPhone 14 सीरीज एक नए बायोनिक A16 प्रोसेसर के साथ आएगी. यह चिप 4nm निर्माण प्रक्रिया के साथ बनाई गई है. iPhone 14 के मूल वर्जन को छोड़कर, जो अभी भी एक दोहरे रियर कैमरा सेटअप का उपयोग करता है, अन्य तीन मॉडल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आते हैं. वहीं, दो हाई-प्रोफाइल मॉडल के मुख्य कैमरे को अपग्रेड किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है 48MP का सेंसर होगा और ऐसी रिपोर्टें हैं कि नए 48MP कैमरे का उपयोग अल्ट्रा-वाइड लेंस के लिए किया जा सकता है.

Trending news