iPhone 15 के कैमरे को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा! सुनकर झूम उठे फैन्स; बोले- 'ये तो सबको धूल चटा देगा...'
Advertisement

iPhone 15 के कैमरे को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा! सुनकर झूम उठे फैन्स; बोले- 'ये तो सबको धूल चटा देगा...'

Apple iPhone 14 अभी लॉन्च भी नहीं हुआ है और iPhone 15 की बातें शुरू हो गई हैं. iPhone 15 के कैमरे को लेकर सबसे बड़ा खुलासा हुआ है, जिसको सुनकर फैन्स झूम उठे हैं. अगर यह खुलासा सच है तो यह बाकी फोन्स को धूल चटा सकता है.

iPhone 15 के कैमरे को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा! सुनकर झूम उठे फैन्स; बोले- 'ये तो सबको धूल चटा देगा...'

नई दिल्ली. Apple हर साल आईफोन सीरीज लॉन्च करता है. पिछले साल यानी 2022 में कंपनी ने iPhone 13 सीरीज लॉन्च की थी. इस साल कंपनी iPhone 14 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. लॉन्च को अभी वक्त है और आईफोन 14 को लेकर कई अफवाहें सामने आ चुकी हैं. लेकिन कंपनी ने फोन को लेकर अभी तक कुछ नहीं बताया है. हैरानी की बात यह है कि 2023 में आने वाले आईफोन 15 सीरीज को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं. अब आईफोन 15 को लेकर नया खुलासा हुआ है. एक विश्लेषक ने अभी हाल ही में 2023 Apple iPhone सीरीज के बारे में दिलचस्प जानकारी का खुलासा किया है. जाहिर है, iPhone 15 सीरीज के मॉडलों में से एक में एक पेरिस्कोप कैमरा लेंस होगा जो बेहतर ज़ूम क्षमता प्रदान करता है. 

  1. अब आईफोन 15 को लेकर नया खुलासा हुआ है. 
  2. iPhone 15 सीरीज के मॉडलों में से एक में एक पेरिस्कोप कैमरा लेंस होगा.
  3. iPhone 10x तक ऑप्टिकल जूम की पेशकश करने में सक्षम हो सकता है.

iPhone 15 Pro में होगा पेरिस्कोप कैमरा

MacRumors की एक रिपोर्ट के अनुसार, विश्लेषक जेफ पु ने कहा कि iPhone 15 Pro में एक पेरिस्कोप कैमरा सिस्टम हो सकता है, जो कंपनी को डिवाइस के अंदर एक लंबा टेलीफोटो सेटअप फिट करने में सक्षम करेगा. इसके अतिरिक्त, यह यूजर्स को क्वालिटी खोए बिना आगे भी ज़ूम इन करने की अनुमति देगा. क्यूपर्टिनो आधारित दिग्गज को कुछ समय के लिए अपने iPhones पर एक पेरिस्कोप लेंस शामिल करने की अफवाह है, इसका पहला उल्लेख एक ज्ञात Apple विश्लेषक मिंग-ची कू ने 2020 में किया था.

iPhone 13 Pro में है 3x ऑप्टिकल जूम

पहले यह बताया गया था कि iPhone 14 Pro में यह कैमरा तकनीक होगी. लेकिन अब ताजा रिपोर्ट इशारा करती है कि इसके लिए इंतजार पूरे एक साल लंबा हो सकता है. फिलहाल, मौजूदा प्रीमियम ग्रेड फ्लैगशिप iPhone 13 सीरीज प्रो मॉडल पर 3x ऑप्टिकल जूम ऑफर करती है.

करना पड़ेगा अगले साल का इंतजार

लेकिन अगली पीढ़ी के मॉडल के साथ, iPhone 10x तक ऑप्टिकल जूम की पेशकश करने में सक्षम हो सकता है, जो कि बाजार में इसके प्रतिद्वंद्वी टॉप एंड एंड्रॉइड फोन होंगे. ध्यान रखें कि यह अभी भी एक अपुष्ट रिपोर्ट है इसलिए अभी हमें थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. अभी यह बताना जल्दबाजी होगी कि क्या कंपनी वास्तव में इस कैमरा सेंसर को iPhone 15 सीरीज में शामिल करने जा रही है, जो लगभग दो साल दूर है.

Trending news