लॉन्च होने जा रहा है झक्कास बैटरी वाला Smartphone, दमदार कैमरे के अलावा होंगे इतने सारे फीचर्स

iQOO अपना अगला स्मार्टफोन, iQOO Z5 अगले हफ्ते लॉन्च करने जा रहा है और हाल ही में इस स्मार्टफोन के फीचर्स का खुलासा किया गया है. आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन में क्या-क्या खास होगा..  

लॉन्च होने जा रहा है झक्कास बैटरी वाला Smartphone, दमदार कैमरे के अलावा होंगे इतने सारे फीचर्स
iQOO Z5 | Photo Credit: GSMArena

नई दिल्ली. स्मार्टफोन्स खरीदते समय जिन प्रमुख बातों का ध्यान रखा जाता है उनमें फोन की बैटरी पहले कुछ बिंदुओं में आती है. अगर आप एक ऐसा स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं जिसकी बैटरी बहुत अच्छी हो तो आपको बता दें कि iQOO ने हाल ही में अपने आने वाले स्मार्टफोन के प्रमुख फीचर्स का खुलासा किया है. iQOO जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन, iQOO Z5 लॉन्च करने जा रहा है और यह स्मार्टफोन कमाल की बैटरी से लैस है. आइए इसके सभी फीचर्स के बारे में जानते हैं.. 

धमाकेदार बैटरी से है लैस 

iQOO Z5 की बैटरी की बात करें तो यह फोन 5,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च होगा. कंपनी के मुताबिक यूजर इस स्मार्टफोन को एक बार चार्ज करके 96 घंटों तक गाने सुन सकेगा, 18.3 घंटों तक वीडियोज चला पाएगा और 10.4 घंटों तक गेमिंग भी कर सकेगा. इतना ही नहीं, इस स्मार्टफोन का 3C सर्टिफिकेशन इस बात की तरफ इशारा करता है कि 5,000mAh की बैटरी के साथ यह 44W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा. 

डिस्प्ले ऐसा होगा 

कंपनी ने कल इस बात की पुष्टि की है कि iQOO Z5 में पंच-होल डिस्प्ले होगा जो 120Hz के रिफ्रेश रेट, 240Hz के टच-सैंपलिंग रेट, DCI-P3 कलर गैमट और HDR10 के साथ आएगा. उड़ती हुई खबरों की मानें तो इस स्मार्टफोन में एक एलसीडी पैनल भी हो सकता है. 

कैमरा और स्पीकर 

एंड्रॉयड 11 OS पर काम करने वाला यह फोन एक ट्रिपल-कैमरा यूनिट के साथ आएगा जिसका मेन सेन्सर 64MP का हो सकता है और फ्रंट कैमरा के 16MP के होने की उम्मीद है. iQOO Z5 के डुअल स्टीरियो स्पीकर्स हाइ-रेस ऑडियो और हाइ-रेस ऑडियो वायरलेस को सपोर्ट करेंगे. यह स्मार्टफोन 8GB RAM और 128GB/256GB स्टोरेज के साथ आ सकता है. 

अभी फिलहाल इसकी कीमत पर कोई जानकारी सामने नहीं आई लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कीमत का भी खुलासा हो जाएगा जब 24 सितंबर को चीन में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.