Jio फोन वालों के लिए एक और खुशखबरी, मुकेश अंबानी के बेटे ने खुद किया ऐलान
Advertisement

Jio फोन वालों के लिए एक और खुशखबरी, मुकेश अंबानी के बेटे ने खुद किया ऐलान

अगर आपने भी जियो फोन (Jio Phone) का ऑर्डर किया है या आपके पास पहले से जियो फोन है तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जियो की तरफ से दी गई नई सुविधा के बाद अब जियो फोन यूजर सोशल मीडिया एप फेसबुक का प्रयोग अपने फोन पर कर सकेंगे.

Jio फोन वालों के लिए एक और खुशखबरी, मुकेश अंबानी के बेटे ने खुद किया ऐलान

नई दिल्ली : अगर आपने भी जियो फोन (Jio Phone) का ऑर्डर किया है या आपके पास पहले से जियो फोन है तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जियो की तरफ से दी गई नई सुविधा के बाद अब जियो फोन यूजर सोशल मीडिया एप फेसबुक का प्रयोग अपने फोन पर कर सकेंगे. जियोफोन रिलायंस रिटेल का स्मार्ट फीचर फोन है. रिलायंस जियो का कहना है कि उसके ग्राहक बुधवार से जियो एपस्टोर से फेसबुक एप डाउनलोड कर सकेंगे. फेसबुक एप का नया संस्करण विशेष रूप से जियो काई ऑपरेटिंग सिस्टम (KaiOS) के लिए बनाया गया है. इस एप में पुश-नोटिफिकेशन, वीडियो और एक्सटरनलकंटेंट लिंक को सपोर्ट करने वाले फीचर भी शामिल हैं.

  1. जियो फोन में बुधवार से डाउनलोड कर सकेंगे फेसबुक एप
  2. 2017 की चौथी तिमाही में जियो फोन की सबसे ज्यादा बिक्री हुई
  3. जियोफोन के जरिए फेसबुक के इस्तेमाल का यह बड़ा अवसर

फेसबुक तो अभी शुरुआत
कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि उसकी इस पहल से वे लोग भी फेसबुक का उपयोग कर सकेंगे जो कि फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं. जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, 'फेसबुक तो शुरुआत है. जियोफोन दुनिया के बेहतरीन मोबाइल एप को एक जगह लाएगा जो कि जियोफोन का ग्राहकों से वायदा था.' फेसबुक के उपाध्यक्ष (मोबाइल भागीदारी) फ्रांसिस्को वरेला ने कहा कि हम जियो के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं. जियोफोन के जरिए फेसबुक के इस्तेमाल का यह बड़ा अवसर है.

नया फीचर, बैंक अकाउंट नहीं आपके WhatsApp से ट्रांसफर होंगे पैसे

बाहरी एप को हैंडसेट में जगह मिली
फेसबुक का नया एप जियो फोन में दिए गए कर्सर फीचर को भी न्यूज फीड और फोटो के लिए सपोर्ट करेगा. इस घोषणा के साथ ही फेसबुक थर्ड पार्टी ऐप की तरह कस्टम काई ऑपरेटिंग सिस्टम (KaiOS) पर काम करने के लिए उपलब्ध हो जाएगा. इससे पहले भी इस तरह के फोन में बाहरी एप को हैंडसेट में जगह मिली है. इससे पहले भी  कैलिफोर्निया की एक स्टार्टअप कंपनी ने फीचर फोन में व्हाट्सएप देकर इस तरह की चर्चा पर विराम लगा दिया था कि इस तरह के हैंडसेट में व्हाट्सएप, फेसबुक संभव नहीं है.

आईडीसी की तिमाही मोबाइल ट्रैकर रिपोर्ट के आंकड़ों में सामने आ चुका है कि साल 2017 की चौथी तिमाही में जियो फोन भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाला फीचर फोन रहा. आईडीसी के मुताबिक, इसी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज को भी सबसे ज्यादा फीचर फोन बेचने का तमगा हासिल हुआ.

कौन है वह रईस आदमी जो facebook और Google से मांग रहा है पैसे

फोन के स्पेसिफिकेशन
एक सिम वाले जियोफोन में 2.4 इंच का 240x320 पिक्सल रिज्यूलूश्न वाला क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले है. इस फोन में 1.2 गीगा हर्टज का SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया है. फोन में माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है. साथ ही इसमें 512 एमबी रैम और 4 GB की इंटरनल स्टोरेज है. इस फोन की मेमोरी को आप माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 GB तक बढ़ा सकते हैं.

कंपनी ने फोन के पिछले हिस्से पर 2 MP का कैमरा दिया है, साथ ही इसमें VGA फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन में 2000 mAh की बैटरी है. कंपनी का दावा है इससे 12 घंटे तक का टॉक टाइम और 15 दिन का स्टैंडबाय टाइम मिलेगा. कनेक्टिविटी के लिए फीचर फोन में 4G वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट दिया गया है.

बिजनेस से जुड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

Trending news