Jio Vs Airtel Vs Vi: बजट है 250 रुपये, तो जानिए किस कंपनी का कौन सा प्रीपेड प्लान है सबसे बेस्ट
Advertisement

Jio Vs Airtel Vs Vi: बजट है 250 रुपये, तो जानिए किस कंपनी का कौन सा प्रीपेड प्लान है सबसे बेस्ट

Jio Vs Airtel Vs Vi: अगर आप ऐसे प्रीपेड प्लान की तलाश में हैं, जिसकी कीमत 250 रुपये से कम है. तो हम आपको Jio, Airtel और Vi के प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं तीनों में से किसका प्लान सबसे बेस्ट है...

 

Jio Vs Airtel Vs Vi: बजट है 250 रुपये, तो जानिए किस कंपनी का कौन सा प्रीपेड प्लान है सबसे बेस्ट

Jio Vs Airtel Vs Vi: भारत में टेलीकॉम ऑपरेटर अने ग्राहकों को चुनने के लिए कई तरह के प्रीपेड प्लान प्रदान करते हैं. सबसे लोकप्रिय प्रीपेड प्लान दूरसंचार कंपनियों द्वारा पेश किया जाने वाला डेली डेटा पैक है. डेली डेटा पैक में हाई डेटा वाले महंगे प्लान से लेकर कम डेटा वाले प्लान भी मौजूद हैं. भारत में अधिकांश यूजर कम बजट में ज्यादा बेनिफिट्स वाले प्लान्स की तरफ जाते हैं, इसलिए यह प्लान्स काफी पॉपुलर हैं. आज हम आपको ऐसे प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें कम कीमत में 2GB डेली डेटा मिलता है. 

  1. Jio का सबसे सस्ता 2GB / Day प्लान 249 रुपये के प्राइस टैग पर आता है.
  2. एयरटेल का 499 रुपये का प्लान Jio के समान है. 
  3. Vodafone Idea का प्लान 359 रुपये के मूल्य टैग पर आता है.

Jio के कम कीमत वाला प्लान

Jio का सबसे सस्ता 2GB / Day प्लान 249 रुपये के प्राइस टैग पर आता है. 249 रुपये में, Jio एक प्रीपेड प्लान पेश करता है जो 23 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है. यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ आता है. Jio की सूची में अगले प्लान की कीमत 299 रुपये है और इसमें 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 2GB डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते हैं.

Jio का 499 रुपये वाला प्लान

केवल 500 रुपये के तहत, Jio अपनी सबसे लोकप्रिय प्रीपेड योजनाओं में से एक प्रदान करता है. Jio 499 रुपये का प्लान पेश करता है जो 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है और वैधता अवधि तक प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं. इसके अलावा, नए यूजर्स को इन प्लान्स की खरीद के साथ जियो प्राइम मेंबरशिप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. इन लाभों के अलावा, 499 रुपये का प्रीपेड प्लान Disney+ Hotstar OTT प्लेटफॉर्म के साथ-साथ कुछ Jio एप्लिकेशन तक पहुंच के साथ आता है.

Airtel के कम कीमत वाले प्लान्स

एयरटेल कई 2GB दैनिक डेटा प्लान प्रदान करता है, हालांकि, उनमें से कुछ ही सुपर किफायती हैं. वास्तव में, टेल्को का 499 रुपये का प्लान Jio के समान है. एयरटेल 499 रुपये के प्राइस टैग पर 2GB / दिन का प्लान पेश करता है जो 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन के साथ आता है. यह प्लान अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन के फ्री ट्रायल के साथ-साथ डिज्नी + हॉटस्टार मोबाइल तक पहुंच प्रदान करती है.

इसके अलावा, एयरटेल एक और प्रीपेड प्लान पेश करता है जो 359 रुपये की कीमत पर आता है और असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है. यह योजना अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन का फ्री ट्रायल भी प्रदान करती है. इसके अलावा, एयरटेल ने हाल ही में 319 रुपये का एक पैक भी जोड़ा है जो 1 महीने की वैधता के लिए प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है और 359 रुपये के पैक के समान अतिरिक्त लाभ देता है.

Vi का कम कीमत वाला प्लान

Vodafone Idea या Vi के पोर्टफोलियो में कई 2GB दैनिक डेटा प्लान हैं, हालांकि केवल दो प्लान ही इस सूची में फिट होते हैं. ये दोनों प्लान असल में एयरटेल के जैसे ही हैं. वीआई एक प्रीपेड योजना प्रदान करता है जो 359 रुपये के मूल्य टैग पर आता है और असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 2 जीबी डेटा प्रदान करता है. इसके अलावा, वीआई 499 रुपये की कीमत पर 2 जीबी/दिन की योजना पेश करता है जो असीमित वॉयस कॉल और 100 एसएमएस/दिन के साथ 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है. इस प्लान में Disney+ Hotstar मोबाइल का एक्सेस भी दिया गया है.

वीआई इन प्लान्स के साथ कुछ अतिरिक्त लाभ भी प्रदान करता है जैसे कि "बिंज ऑल नाइट" लाभ जिसके साथ यूजर 12 मध्यरात्रि से सुबह 6 बजे की समयावधि के दौरान बिना किसी सीमा के इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, वीआई एक "वीकेंड रोल ओवर" सुविधा प्रदान करता है जिसके उपयोग से यूजर सोमवार-शुक्रवार से शनिवार और रविवार तक अप्रयुक्त दैनिक डेटा को आगे बढ़ा सकते हैं. इसके अलावा, वीआई मूवीज और टीवी तक पहुंच के साथ-साथ वीआई हर महीने 2 जीबी तक अतिरिक्त बैकअप डेटा भी प्रदान करता है.

Trending news