Jio ने Airtel और Vi को पछाड़ा! सबसे कम है 365 दिनों वाले प्लान की कीमत, जानिए जबरदस्त Benefits
Advertisement

Jio ने Airtel और Vi को पछाड़ा! सबसे कम है 365 दिनों वाले प्लान की कीमत, जानिए जबरदस्त Benefits

टेलीकॉम कंपनियां जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वीआई (Vi) कई सारे प्रीपेड प्लानस ऑफर करती हैं. आज हम इन तीनों कंपनियों के 365 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान की बात कर रहे हैं, आइये देखते हैं कौन ज्यादा बेनिफिट्स दे रहा है.. 

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: The Mobile Indian

नई दिल्ली. एयरटेल (Airtel), रिलायंस जियो (Reliance Jio) और वोडाफोन आइडिया या वीआई (Vodafone Idea or Vi), इन तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ाया है. आपको बता दें कि ये कंपनियां अलग-अलग वैलिडिटी वाले प्लान्स ऑफर करती हैं जिन्हें यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं. आज हम इन तीनों कंपनियों के उन प्लान्स की बात कर रहे हैं जिनकी वैलिडिटी पूरे एक साल यानी 365 दिनों की है. आइए देखें किसका प्लान ज्यादा अच्छा है.. 

  1. जियो, एयरटेल और वीआई के प्रीपेड प्लान 
  2. 365 दिनों की है वैलिडिटी
  3. जानिए किसके प्लान में मिलेंगे ज्यादा फायदे 

Jio ने Airtel और Vi को पछाड़ा 

365 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान्स की बात करें तो हर कंपनी इस तरह का प्लान ऑफर करती है. सामने से देखने में तो रिलायंस जियो का एक साल वाला प्लान एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के 365 दिनों वाले प्लान से सस्ता है. इन प्लान्स में कंपनियों की तरफ से वॉयस कॉलिंग और डेटा के साथ-साथ और भी कई सारे बेनिफिट्स दिए जाते हैं. आइए इन प्लान्स के बारे में डिटेल में जानते हैं.

Jio का 365 दिनों वाला प्रीपेड प्लान 

जियो के इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है. इस प्लान में कंपनी यूजर को 2897 रुपये में रोज 2GB डेटा यानी कुल मिलाकर 730GB इंटरनेट, हर दिन के लिए 100 एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के बेनिफिट्स देती है. अगर आपका डेली डेटा खत्म हो जाता है तो कंपनी आपकी इंटरनेट स्पीड को कम करके 64Kbps कर देगी. इस प्लान में अगर हम ओटीटी बेनिफिट्स की बात करें तो आपको जईओ क्लाउड, जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे सभी जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

वोडाफोन आइडिया (Vi) का 365 दिनों वाला प्लान 

वोडाफोन आइडिया भी एक ऐसा प्लान ऑफर करता है जिसकी वैलिडिटी भी 365 दिनों की है. 2,899 रुपये के बदले इस प्लान में आपको रोज 1.5GB डेटा मिलता है, हर दिन के लिए 100 एसएमएस दिए जाते हैं और किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का फायदा मिलता है. इस प्लान में आपको वीआई मूवीज एंड टीवी का फ्री एक्सेस और कंपनी के बिंज ऑल नाइट और वीकेंड डेटा रोलोवर के बेनिफिट्स भी मिलेंगे. 

Airtel का एक साल की वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान 

एयरटेल के इस प्लान की कीमत 2,999 रुपये है. इस प्लान को लेने वाले यूजर को हर दिन के लिए 2GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज के लिए 100 एसएमएस की सुविधा दी जाएगी. अगर आपका डेली डेटा खत्म हो जाता है तो इंटरनेट की स्पीड को कम करके 64Kbps कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि इस प्लान में आपको कई सारे एडिश्नल फायदे भी दिए जाएंगे. एयरटेल के इस प्लान में आपको अमेजन प्राइम वीडियो के मोबाइल एडिशन का एक महीने का ट्रायल सब्सक्रिप्शन, अपोलो 24|7 सर्कल का तीन महीनों का सब्सक्रिप्शन, FASTag पर कैशबैक और विंक म्यूजिक और हेलो ट्यून्स का एक्सेस मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है.  

ये हैं जियो, एयरटेल और वीआई के 365 दिनों की वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान. अब आप चुनिये कि किस प्लान में आपको ज्यादा फायदे मिल रहे हैं और कौन सा प्लान आपके लिए बेस्ट है.

Trending news