JioPhone Next खरीदने वालों के लिए Bad News! आज नहीं लॉन्च हो रहा दुनिया का सबसे सस्ता 4G फोन, जानिए नई Launch Date
Advertisement

JioPhone Next खरीदने वालों के लिए Bad News! आज नहीं लॉन्च हो रहा दुनिया का सबसे सस्ता 4G फोन, जानिए नई Launch Date

JioPhone Next Launch Postponed: JioPhone Next को 10 सितंबर को लॉन्च करने की बात कही गई थी. लेकिन कंपनी ने बयान जारी करते हुए बताया है कि इसकी लॉन्चिंग को स्थगित कर दिया गया है. आइए जानते हैं क्यों और अब कब फोन लॉन्च होगा...

JioPhone Next खरीदने वालों के लिए Bad News! आज नहीं लॉन्च हो रहा दुनिया का सबसे सस्ता 4G फोन, जानिए नई Launch Date
नई दिल्ली. Reliance Jio ने पुष्टि की है कि वह JioPhone नेक्स्ट को फिलहाल लॉन्च नहीं कर रहा है. उन्होंने लॉन्चिंग के लिए कुछ हफ्तों का समय लिया है. देरी के पीछे का कारण ग्लोबल सेमीकंडक्टर चिप की कमी से संबंधित है, जिसने ऑटोमोबाइल, पीसी और स्मार्टफोन उद्योग को प्रभावित किया है. कंपनी का कहना है, "यह अतिरिक्त समय मौजूदा इंडस्ट्री वाइड, ग्लोबल सेमीकंडक्टर चिप को कम करने में भी मदद करेगा."

Jio ने किया यह वादा

Jio वादा कर रहा है कि दिवाली से पहले डिवाइस को रोल आउट कर दिया जाएगा. यह पता चला है कि कंपनी ने JioPhone Next को "लॉन्च करने की दिशा में काफी प्रगति" की है. फोन की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और दीवानी के पहले इस फोन को मार्केट में उतार दिया जाएगा.
 

जून में हुई थी JioPhone Next की घोषणा

जियोफोन नेक्स्ट की घोषणा जून में की गई थी और कंपनी ने उस समय कहा था कि यह किफायती स्मार्टफोन 10 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. कंपनी ने अभी तक जियोफोन नेक्स्ट की कीमत और उपलब्धता के विवरण का खुलासा नहीं किया है. दिवाली से पहले और जानकारी सामने आने की संभावना है.
 

JioPhone Next के फीचर्स

JioPhone नेक्स्ट एक पॉली कार्बोनेट बैक के साथ-साथ शीर्ष केंद्र पर एक गोली के आकार का कैमरा मॉड्यूल को स्पोर्ट करता हुआ प्रतीत होता है. कैमरा मॉड्यूल में एक लेंस और एक एलईडी फ्लैश होता है. इसके अलावा, बैक पैनल में स्पीकर ग्रिल के साथ Jio ब्रांडिंग भी है. फ्रंट पैनल में सेल्फी कैमरे के साथ मोटे टॉप और बॉटम बेज़ल हैं.
 

JioPhone Next के अन्य फीचर

Jio ने घोषणा की है कि डिवाइस 4G कनेक्टिविटी के साथ आएगा. इसके साथ ही, कंपनी ने घोषणा की है कि वह Android का एक विशेष वर्जन चलाएगी. स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट, टेक्स्ट-टू-स्पीच क्षमताएं, भाषा अनुवाद, एआर फिल्टर वाला एक स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ शामिल होंगे.
 
कैमरा ऐप को Google और Jio द्वारा सह-इंजीनियर किया गया है, और यह नाइट मोड, एचडीआर एन्हांसमेंट और स्नैपचैट एआर फिल्टर जैसी सुविधाओं के साथ आएगा. लीक के अनुसार, डिवाइस 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ Unisoc SoC द्वारा संचालित होगा. लेकिन कंपनी ने अब तक इसका खुलासा नहीं किया है.
VIDEO

  1. Jio ने पुष्टि की है कि वह JioPhone नेक्स्ट को फिलहाल लॉन्च नहीं कर रहा है.
  2. ग्लोबल सेमीकंडक्टर चिप की कमी के कारण हो रही है लॉन्चिंग में देरी. 
  3. Jio वादा कर रहा है कि दिवाली से पहले डिवाइस को रोल आउट कर दिया जाएगा.

Trending news