JioPhone Next में होंगे होश उड़ा देने वाले फीचर्स, दिवाली पर ऐसे पाएं सिर्फ 500 रुपये में, जियो बोला- जिंदगी बदल देंगे
X

JioPhone Next में होंगे होश उड़ा देने वाले फीचर्स, दिवाली पर ऐसे पाएं सिर्फ 500 रुपये में, जियो बोला- जिंदगी बदल देंगे

JioPhone Next दिवाली पर धमाल मचाने आ रहा है. फोन को लेकर अब नया खुलासा हुआ है. Jio ने नया वीडियो जारी किया है, जहां उन्होंने फोन को लेकर कई बातें की हैं. आइए जानते हैं दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन कैसा होगा....

JioPhone Next में होंगे होश उड़ा देने वाले फीचर्स, दिवाली पर ऐसे पाएं सिर्फ 500 रुपये में, जियो बोला- जिंदगी बदल देंगे

नई दिल्ली. JioPhone Next जल्द ही मार्केट में धमाल मचाने आ रहा है. यह फोन सबसे पहले सितंबर में लॉन्च होने वाला था, लेकिन इसकी लॉन्चिंग डेट को आगे बढ़ा दिया गया. जियो (Jio) ने अब तक जियोफोन नेक्स्ट के फीचर्स और कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन सिर्फ इतना बताया है कि यह दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन होगा. JioPhone की कीमत अल्ट्रा-लो होने की उम्मीद है. साथ ही, फाइनेंस ऑप्शन के साथ पार्टनरशिप कर खरीदारों को फोन घर ले जाने के लिए महज 500 रुपये चुकाने पड़ सकते हैं. JioPhone नेक्स्ट लॉन्च दिवाली पर होने की उम्मीद है, लेकिन अभी तक लॉन्च की कोई तारीख सामने नहीं आई है. आइए जानते हैं JioPhone Next को लेकर अब क्या खुलासा हुआ है...

लॉन्च से पहले जारी हुआ वीडियो

लॉन्च से पहले, कंपनी ने "Making Of Jiophone Next" शीर्षक से एक वीडियो जारी किया है, जो स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख विवरणों का खुलासा करता है, जिसमें सॉफ्टवेयर भी शामिल है जो डिवाइस को चलाएगा. अब यह पुष्टि हो गई है कि जियोफोन नेक्स्ट प्रगति ओएस (Pragati OS) पर चलेगा. यह Google के साथ साझेदारी में Android के टॉप पर बनाया गया एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम है और एंट्री-लेवल स्मार्टफोन ग्राहकों को पूरा करने के लिए कई सुविधाओं के साथ आता है.

जियो ने दिया यह बयान

जियो के बयान में कहा गया है कि जियोफोन नेक्स्ट मेड इन इंडिया, मेड फॉर इंडिया और मेड बाय इंडियंस है. वीडियो से पता चलता है कि कैसे JioPhone नेक्स्ट से लाखों भारतीयों के जीवन को बदलने की उम्मीद है. 

JioPhone Next के स्पेसिफिकेशन्स

यह भी पुष्टि की गई है कि स्मार्टफोन क्वालकॉम चिपसेट द्वारा संचालित होगा, लेकिन स्पेसिफिक डिटेल्स अभी तक सामने नहीं आई हैं. डिवाइस में वॉयस असिस्टेंट भी होगा, जिससे यूजर्स डिवाइस को ऑपरेट कर सकेंगे और इंटरनेट से आसानी से जानकारी हासिल कर सकेंगे. JioPhone एक "स्मार्ट और शक्तिशाली कैमरा" के साथ आएगा, जो कि 13-मेगापिक्सेल सेंसर होने की संभावना है. 

JioPhone Next की कीमत

Google Play कंसोल लिस्टिंग के माध्यम से फोन के हालिया लीक से पता चलता है कि इसमें 720 x 1440 पिक्सल के स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन वाला एचडी डिस्प्ले होगा. ह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 SoC द्वारा संचालित होगा. इसे दो वेरिएंट में पेश किया जा सकता है - 16GB स्टोरेज के साथ 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ 3GB रैम. फोन में 2,500mAh की बैटरी होने की उम्मीद है. फोन की कीमत के बारे में अभी तक कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन खबरों की मानें, तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत 5 से 7 हजार के बीच होगी. 

Trending news