FAU-G को लेकर आया नया अपडेट, iOS प्लेटफॉर्म पर अवेलेबल हुआ गेम
Advertisement

FAU-G को लेकर आया नया अपडेट, iOS प्लेटफॉर्म पर अवेलेबल हुआ गेम

फीयरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स यानी FAU-G लगभग PUB-G की तरह का बैटल गेम है. इस गेम को बेंगलुरु बेस्ड कंपनी nCore गेम्स ने डेवलप किया है. अब ये गेम  iPhone यूजर्स के लिए भी अवेलेबल हो गया है.

FAU-G को लेकर आया नया अपडेट, iOS प्लेटफॉर्म पर अवेलेबल हुआ गेम

नई दिल्ली: हिंदुस्तान का देसी पबजी माना जा रहा पहला बैटल गेम FAU-G अब आईफोन यूजर्स (iPhone Users) के लिए भी अवेलेबल हो गया है. ऐपल ऐप स्टोर (Apple App Store) से आईफोन यूजर्स इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. इसी साल रिपब्लिक डे पर लॉन्च हुआ ये गेम उस वक्त सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अवेलेबल कराया गया था. वहीं अब वेबसाइट 91mobiles.com में प्रकाशित खबर के मुताबिक ऐपल फोन यूजर्स भी इस गेम का मजा ले सकते हैं.  

  1. पहले एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अवेलेबल था गेम
  2. अब आईफोन यूजर्स भी ले सकेंगे खेल का मजा
  3. FAU-G की तरह का बैटल गेम है PUB-G

देसी बैटल का मजा iOS के लिए भी

फीयरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स यानी FAU-G लगभग PUB-G की तरह का बैटल गेम है. इस गेम को बेंगलुरु बेस्ड कंपनी nCore गेम्स ने डेवलप किया है. पबजी बैन होते ही मौके पर चौका लगाते हुए बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने मेड-इन-इंडिया FAU-G गेम को लॉन्च करने का ऐलान किया था. गौरतलब है कि FAU-G को हिंदी लैंग्वेज में भी लॉन्च किया गया है जो पबजी से कई मामलों में अलग है.

ये भी पढ़ें - भारत में लॉन्च हुआ Poco X3 Pro, इसके Features की खूब हो रही चर्चा

ये रही FAU-G की यूएसपी

FAU-G गेम डेवलपर्स का कहना है कि इस गेम को उन्होंने बिना मल्टीमोड के साथ लॉन्च किया है. जबकि पुराने हिट गेम पबजी में एक मल्टीप्लेयर मोड था. हालांकि गेम लवर्स का मानना है कि दोनों गेम्स की तुलना करें तो ग्राफिक्स के मामले में FAU-G, PUBG से कुछ कमजोर दिखता है. कंपनी का कहना है कि मेड इन इंडिया यानी देसी वर्जन इंडिया में मौजूद होना ही इसकी सबसे बड़ी यूएसपी है. 

ये भी पढ़ें- बार-बार आने वाले Calls से हैं परेशान? यहां जानें Avoid करने का तरीका

खेल के साथ नेक मकसद

nCore कंपनी ये पहले ही कह चुकी है कि इस खेल से होने वाली 20% कमाई  भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट यानी चैरिटी में दी जाएगी. गेम को खेलने के साथ मेड इन इंडिया, मेक इन इंडिया, और 'आत्म निर्भर भारत' जैसी थीम के साथ बाजार में आया ये गेम नेक मकसद के तौर पर भी सामने आया है. वहीं जानकारों का कहना है कि अब ये गेम आईफोन यूजर्स के लिए भी एविलेबल होने के बाद और भी पॉपुलर हो जाएगा. 

LIVE TV

 

Trending news