Tech News: क्या Samsung ने तोड़ा ग्राहकों का भरोसा, कई आरोप लगे; केस दर्ज
Advertisement

Tech News: क्या Samsung ने तोड़ा ग्राहकों का भरोसा, कई आरोप लगे; केस दर्ज

सैमसंग (Samsung) पर धोखाधड़ी, वारंटी भंग करने और कई उपभोक्ता संरक्षण कानूनों के उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा है. लॉ फर्म हैजेंस बर्मन का कहना है कि सैमसंग ने गैलेक्सी एस20 सीरीज के स्मार्टफोन्स की सेल के दौरान व्यापक रूप से मौजूद खामी को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया.

S-20 सीरीज के स्मार्टफोन में खामी को लेकर केस दर्ज हुआ है. फोटो क्रेडिट: (रॉयटर्स)

सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) की टेक दिग्गज सैमसंग के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया गया है, जिसमें दावा किया गया है कि कंपनी ने अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी एस20 सीरीज (Samsung Flagship Galaxy S20 series ) के तहत लॉन्च किए गए स्मार्टफोन में रियर कैमरा सेटअप के लिए खराब क्वालिटी वाली ग्लास कवरिंग का इस्तेमाल किया.

  1. सैमसंग के खिलाफ केस दर्ज
  2. धोखाधड़ी समेत कई आरोप
  3. खामी की अनदेखी हुई: फर्म

एक्सडीए डेवलपर्स की रिपोर्ट के अनुसार, लॉ फर्म हैजेंस बर्मन का कहना है कि सैमसंग ने गैलेक्सी एस20 सीरीज के स्मार्टफोन्स पर व्यापक रूप से व्याप्त खामी को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया है, जहां सामान्य उपयोग के दौरान कैमरा मॉड्यूल के शीर्ष पर सुरक्षा कवच अप्रत्याशित रूप से बंद हो जाता है.

धोखाधड़ी समेत इन आरोपों में कार्रवाई

रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग पर धोखाधड़ी, वारंटी भंग करने और कई उपभोक्ता संरक्षण कानूनों के उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा है. लॉ फर्म मैनेजिंग पार्टनर स्टीव बर्मन ने कहा, सैमसंग ने अपने गैलेक्सी एस 20 को 'पेशेवर' ग्रेड कैमरा के साथ यूजर्स के लिए एक हाई एंड विकल्प के तौर पर बेचा, कंपनी ने इसके लिए प्रति डिवाइस 1,600 डॉलर से ऊपर चार्ज किया. वो भी ऐसे वक्त जब वो अपनी कार्यक्षमता के एक बड़े पहलू को खो चुके थे.

ये भी पढ़ें - Apple फ्री में बदल रही इन iPhones की बैटरी, फटाफट चेक करें कहीं आपका फोन भी तो नहीं

VIDEO

लॉ फर्म ने कहा कि सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन की रेंज को रियर कैमरा मॉड्यूल के ग्लास को प्रभावित करने वाले दोष के साथ बेच दिया, जो अनायास ही बिखर जाता है, जब कोई बाहरी फोर्स यानी बल लागू नहीं होता है, तब भी इसमें ये खामी देखने को मिलती है.

काफी समय से जारी थी समस्या

विशेष रूप से, यह समस्या तब से है जब गैलेक्सी सी 20 के एक निश्चित मालिक के रूप में पहली बार लॉन्च की गई फोन श्रृंखला ने सैमसंग की कम्युनिटी वेबसाइट पर इस बिक्री के जाने के चार दिन बाद इस मुद्दे के बारे में सूचना दी थी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्राहकों के अनुसार, कंपनी ने वारंटी के तहत इस मुद्दे को कवर करने से इनकार कर दिया.

LIVE TV
 

Trending news