बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेस ने डिएक्टिवेट किए Twitter अकाउंट, जानिए इसका प्रॉसेस
Advertisement

बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेस ने डिएक्टिवेट किए Twitter अकाउंट, जानिए इसका प्रॉसेस

अगर 30 दिन के अंदर आप फिर से अकाउंट को लॉगइन करते हैं, तो फिर आपका अकाउंट फिर से एक्टिव हो जाएगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

इन दिनों कई बॉलीवुड एक्ट्रेस और एक्टर अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) को डिएक्टिवेट (Deactivate) कर रहे हैं. सोनाक्षी सिन्हा के बाद साकिब समीम, आयुष शर्मा और जहीर इकबाल ने भी ट्विटर को अलविदा कर दिया है. सोनाक्षी सिन्हा ने इंस्टाग्राम पर अपने ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर कर अपने फैन्स को ट्विटर अकाउंट डिएक्टिवेट करने की जानकारी दी. अगर आप भी अपने ट्विटर अकाउंट को डिएक्टिवेट या फिर हमेशा के लिए डिलीट करना चाहते हैं, तो इसका प्रॉसेस आसान है. आइए जानते हैं...

  1. कई बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस ने डिएक्टिवेट किए अपने ट्विटर अकाउंट 
  2. ट्विटर पर डिएक्टिवेट के बाद 30 दिनों तक सुरक्षित रहती है डाटा 
  3. अगर 30 के अंदर नहीं करते हैं लॉगइन को हमेशा के लिए हो जाएगा डिलीट
  4.  

 -ट्विटर पर भी अकाउंट को डिएक्टिवेट करना मुश्किल नहीं है. इसके लिए सबसे पहले अपने अकाउंट को ओपन करने के बाद ‘सेटिंग्स ऐंड प्राइवेसी’ में जाएं, यह आपको प्रोफाइल आइकन के डॉप-डाउन मैन्यू के अंदर मिलेगा. इसके बाद https://twitter.com/settings/account टैब के अंदर आपको सबसे नीचे की ‘डिएक्टिवेट योर अकाउंट’ का टैब नजर आएगा.

-उस पर क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा, जिसमें अकाउंट के डिएक्टिवेट करने से पहले कुछ गाइडलाइंस दिए गए हैं. अकाउंट को डिएक्टिवेट करने के बाद केवल 30 दिनों तक ही डाटा स्टोर रहता है. उसके बाद डाटा हमेशा के लिए डिलीट हो जाएंगे। अगर 30 दिन के अंदर आप फिर से अकाउंट को लॉगइन करते हैं, तो फिर आपका अकाउंट फिर से एक्टिव हो जाएगा.
-गाइडलाइंस को अच्छी तरह पढ़ने के बाद नीचे ही डिएक्टिव का टैब मिलेगा. उस पर क्लिक करने बाद आपको अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा. डिएक्टिवेट करने के 30 दिन के अंदर लॉगइन नहीं करते हैं, तो अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा.

डिएक्टिवेट करने से पहले ध्यान दें
अगर ट्विटर पर आपको बार-बार ट्रोल का सामना करना पड़ रहा है या फिर किसी अन्य कारणों से ट्विटर अकाउंट को डिएक्टिवेट कर रहे हैं, तो ट्विटर पर एक और विकल्प मौजूद है. आप अपना यूजर नेम या ईमेल एड्रेस को बदल सकते हैं। इसके लिए आपको ट्विटर की सेटिंग्स में जाना होगा.
-ट्विटर की सेटिंग्स में जाने के बाद आपको नेविगेशन बार में ‘मोर’ वाले बटन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद ‘सेटिंग्स ऐंड प्राइवेसी’ वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
-इसके बाद अकाउंट सेक्शन के अंदर आपको ‘यूजरनेम’ वाले ऑप्शन पर जाकर उसे अपडेट कर सकते हैं. अगर जो यूजरनेम आप चाह रहे हैं, अगर वह पहले से ही किसी और ने लिया हुआ है, तो आपको दूसरे यूजर नेम का सजेशन भी मिलेगा. यूजरनेम अपडेट करने के बाद सेव बटन पर क्लिक करें. आपको बता दें कि यूजरनेम बदलने के बाद आपके फॉलोअर, डायरेक्ट मैसेज, रिप्लाई पर कोई असर नहीं होगा. 

Trending news